PM Narendra Modi in Jammu Kashmir: पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में पहुंचकर एक बार फिर आर्टिकल-370 को हटाने के फैसले पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाई. पीएम मोदी ने कहा, "अब 370 को लेकर फिल्म आने वाली है. मुझे पता नहीं है कि फिल्म कैसी है. अभी कल ही टीवी पर मैंने फिल्म के बारे में देखा. अब दुनियाभर में आपकी जय जयकार होने वाली है. अच्छा है कि लोगों को सही जानकारी मिलेगी. 370 जाने की वजह से मैंने हिम्मत के साथ देशवासियों से कहा है कि अगले चुनाव में बीजेपी को 370 दीजिए और एनडीए को 400 पार कर दीजिए."


जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए कहा कि इसके हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास हो रहा है. इसका लाभ महिलाओं को सबसे ज्यादा मिला है. पक्के घर महिलाओं के नाम हैं. पांच लाख रुपये तक के निशुल्क इलाज ने यहां की महिलाओं के जीवन को लाभ पहुंचाया है. 370 हटने के बाद महिलाओं को वे हक मिले हें जो पहले नहीं थे.



'आज जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी मिल रहा लाभ'


पीएम मोदी ने आगे कहा कि पहले भारत के एक हिस्से में काम होता था, लेकिन जम्मू-कश्मीर में इसका लाभ नहीं मिल पाता था या मिलता भी था तो देरी से मिलता था. आज पूरे देश के साथ जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी लाभ मिल रहा है. सरकार की हर योजनाओं का लाभ अब इस राज्य के लोगों को मिल रहा है.


'विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा जम्मू कश्मीर'


प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि एक वो दिन भी थे जब जम्मू-कश्मीर से सिर्फ निराशा की खबरें ही सुनने को मिलती थीं. बम, बंदूक, अपहरण, अलगाव जैसी ही बातें जम्मू-कश्मीर का दुर्भाग्य बना दी गई थीं, लेकिन आज जम्मू-कश्मीर विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है.