Gujarat Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी(Narendra Modi) दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. अंबाजी में उन्होंने 7200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने घोषणा करते हुए बताया कि मुफ्त राशन की योजना केंद्र सरकार आगे बढ़ा रही है. साथ ही अपनी सरकार की हर योजनाओं को के केंद्र में महिलाओं को बताया है.


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, त्योहारों के इस मौसम में गरीब परिवारों की बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या ना हो, इसलिए सरकार ने मुफ्त राशन योजना को आगे बढ़ा दिया है. मुश्किल समय में देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है.' साथ ही बताया कि टॉयलेट्स हों, गैस कनेक्शन हों, हर घर जल हो, जनधन खाते हों, मुद्रा योजना के तहत मिल रहे बिना गारंटी के ऋण हों, केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है.


'3 करोड़ से अधिक घर बनाए'


पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि अब तक हमारी केंद्र सरकार ने देश में 3 करोड़ से अधिक घर बनाकर हमने गरीबों को दिए हैं. इनमें से अधिकतर घरों की मालकिन माताएं, बहनें हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बीते 2 दशकों के निरंतर प्रयासों से बनासकांठा की तस्वीर बदल चुकी है. नर्मदा के नीर, सुजलाम-सुफलाम और ड्रिप इरीगेशन ने स्थिति को बदलने में बड़ी भूमिका निभाई है.


यह भी पढ़ें-


Gujarat News: गुजरात में गरबा खेलने आ रहे मुस्लिमों पर बजरंग दल की नजर, 'लव जिहाद' को लेकर लोगों को कर रहे आगाह


Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात की सत्ता पर 27 साल से बीजेपी का कब्जा, इस बार भी आसान नहीं होगी कांग्रेस की राह