PM Modi Death Threat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने के मामले में कर्नाटक में एक शख्स के खिलाफ एफआईआर हुई है. मोहम्मद रसूल ने यह धमकी सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किए वीडियो के जरिए जिसमें वह तलवार लहराते नजर आया और कह रहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार केंद्र में आई तो वह पीएम मोदी को मौत के घाट उतार देगा. समाचार एजेंसी एएनआई ने कर्नाटक में यदगिरी पुलिस के बयान के हवाले से बताया कि इस मामले में सुरपुर पुलिस थाने में मोहम्मद रसूल कद्दरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 


पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो अपलोड किया था जिसमें उसने पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी दी थी. इंडियन पेनल कोड (आईपीसी) के सेक्शन 505 (1) (बी) और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. सुरपुर पुलिस इसके अलावा आरोपी की तलाश में जुटी है और इस सिलसिले में हैदराबाद समेत कई इलाकों में छापेमारी की जा रही है. 






मोदम्मद रसूल ने फेसबुक (एफबी) पर जिस आईडी से धमकी वाला वीडियो अपलोड किया था, उस प्रोफाइल का ब्योरा एएनआई ने दिया है. एफबी पर जेडी रसूल नाम से उसका अकाउंट है, जिसके मुताबिक, वह हैदराबाद का रहने वाला है और फिलहाल वहीं रहता है. उसने रसूल नगर के सरकारी हाई स्कूल से पढ़ाई की थी.


 










PM मोदी को धमकी के बाद क्या बोले BJP नेता?


पीएम मोदी को धमकी दिए जाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और सीनियर एडवोकेट नलिन कोहली ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "पीएम मोदी को दी गई इस धमकी से यह दिखता है कि कर्नाटक में ऐसे तत्व उजागर होने लगे हैं जो पाकिस्तान जिंदाबाद कहना चाहते हैं, जो पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देते हैं और जो वहां के रेस्टोरेंट में बम डालकर भाग जाते हैं."


ऐसी चीजों के पीछे की मानसिकता क्या है?- नलिन कोहली


कर्नाटक पुलिस और बाकी एजेंसियां काम जरूर कर रही हैं लेकिन यह सवाल उठेगा कि एक साथ जो ये चीजें होने लगीं हैं, उनके पीछे आखिरकार मानसिकता क्या है? क्यों इन्हें लगता है कि इस वक्त ये लोग ऐसा कर सकेंगे और पहले (जब भाजपा की सरकार नहीं थी) नहीं कर रहे थे. यह एक गंभीर विषय है जो कि सुरक्षा और नागरिकों की अपेक्षा से जुड़ा है.