Parliamentry Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी हार्टलैंड के तीन राज्यों में मिली जीत को कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है. पीएम मोदी ने कहा है कि पार्टी को जो तीन राज्यों में जीत मिली है, वह कार्यकर्ताओं को समर्पित है. प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार (7 दिसंबर) को बीजेपी की संसदीय बैठक में ये बातें कहीं. तीन राज्यों में मिली जीत के बाद हो रही इस बैठक में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता इस बैठक में मौजूद रहे. 


बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि ये जीत कार्यकर्ताओं को समर्पित है. राज्य के तमाम कार्यकर्ताओं ने आहुति दी है. सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया गया है. संसदीय बैठक में पीएम मोदी ने विकसित भारत अभियान की भी चर्चा की. उन्होंने बताया कि महिलाओं को ड्रोन देने का जो फैसला किया गया है, उसका फायदा महिलाओं को मिलना चाहिए. पीएम मोदी ने ये भी बताया कि सरकार में रहते हुए जीत का परसेंटेज काफी बेहतर रहा है. 


मुझे ना कहें मोदी जी: पीएम


दरअसल, पीएम मोदी जैसे ही संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने के पहुंचे. वैसे ही बीेजपी सांसदों ने 'मोदी जी का स्वागत है' का नारा लगाना शुरू कर दिया है. ताड़ियों की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल भी गूंज उठा. इसके बाद जब पीएम मोदी को नेताओं को संबोधित करने का मौका मिला, तो उन्होंने अपने स्वागत को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमें जो जीत मिली है, ये किसी एक व्यक्ति की जीत नहीं है, बल्कि संगठन की जीत है. मुझे मोदी जी बुलाकर जनता से दूर नहीं किया जाए. मैं सिर्फ मोदी हूं. 




जीत के लिए होनी चाहिए सभी की जय-जयकार: पीएम मोदी


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीन राज्यों में मिली जीत टीम स्प्रिट की जीत है. ये जीत सभी लोगों के प्रयास की वजह से मिली है. इसमें सिर्फ किसी एक व्यक्ति की मेहनत नहीं है. सभी की मेहनत की वजह से ही हमें ये जीत मिली है. इसलिए सभी की जय-जयकार होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें जातियों में नहीं बांटा जाना चाहिए. हमारी जाति युवा है, हमारी जाति महिला की है, हमारी गरीब की है, हमारी जाति किसान की है. 


विश्वकर्मा योजना को जन-जन पहुंचाने का निर्देश


संसदीय दल की बैठक में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की तीनों राज्यों में बड़ी सफलता मिली है. यह सभी कार्यकर्ताओं की जीत है, इसे अकेले मोदी की जीत न माने. विश्वकर्मा योजना पर जोर देते हुए उन्होंने कहा की सभी सांसद इसे जन-जन तक पहुंचाने के लिए कम करें. साथ ही कहा कि जो केंद्रीय योजनाएं हैं उसे लेकर आम जनों तक सभी सांसद जाएं, संकल्प यात्रा सफल हो इसके लिए सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क करें और खुद भी मैदान में उतरें.


पीएम ने चक्रवात प्रभावितों के लिए प्रकट की संवेदनाएं


संसदीय कार्य मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने बताया कि संसदीय बैठक की शुरुआत में पीएम मोदी ने मिचौंग चक्रवात की वजह से प्रभावित होने वाले लोगों को लेकर संवेदनाएं प्रकट कीं. उन्होंने उन सभी लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की, जिन्हें चक्रवात और फिर बाढ़ की वजह से परेशानी उठानी पड़ी है. चक्रवात मिचौंग की वजह से चेन्नई में जबरदस्त बारिश हुई है, जिसने बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. 


प्रह्लाद जोशी ने बताया कि तीन राज्यों में मिली जीत के अलावा मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी की ताकत बढ़ी है. उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान पीएम ने एक दिलचस्प आंकड़ा रखा. इस देश में कांग्रेस को सरकार में रहते हुए 40 बार चुनाव का सामना करना पड़ा है. इसमें से सिर्फ 7 बार ही कांग्रेस पार्टी राज्यों में जीत पाई है. वहीं, बीजेपी को 39 बार चुनाव का सामना करना पड़ा है, जिसमें से 22 बार हम सफल रहे हैं. बीजेपी का जीत प्रतिशत 56 फीसदी रहा है. 


यह भी पढ़ें: राजस्थान में सीएम रेस में शामिल हुआ एक और बड़ा नाम, जानिए छत्तीसगढ़ और एमपी में किसका पलड़ा भारी