नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2018 के टॉप न्यूज़मेकर हैं. यह सम्मान उन्हें याहू ईयर इन रिव्य्यू लिस्ट के तहत मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं. मोदी लगातार दूसरे साल इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं. याहु की इस रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे नंबर पर भारत के पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा हैं.


दीपक मिश्रा को यह सम्मान ट्रिपल तलाक और धारा 377 पर ऐतिहासिक फैसला देने के कारण मिला है. सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप के बाद पद छोड़ने पर मजबूर हुए पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर इस लिस्ट में छठे पायदान पर हैं. एमजे अकबर से पहले इस लिस्ट में भारत के दो भगोड़े बिजनेसमैन हैं. इसमें विजय माल्या और नीरव मोदी का नाम है.


रिपोर्ट के मुताबिक कपल न्यूजमेकर में इस लिस्ट में बॉलीवुड की नई जोड़ी दीपिका और रणवीर सिंह का नाम है. इस लिस्ट में तैमुर अली खान का भी नाम है. वह याहू के द्वारा जारी किए गए इस लिस्ट के सबसे युवा व्यक्ति हैं. याहू के मुताबिक इस लिस्ट में प्रिया प्रकाश वारियार का भी नाम शामिल किया गया है. प्रिया प्रकाश अपने विंक के स्टाइल के कारण सोशल मीडिया पर काफी फेमस हुई थीं.


याहू के द्वारा जारी किए गए इस लिस्ट में फाइनेंस के क्षेत्र में उर्जित पटेल पहले पायदान पर न्यूजमेकरों में हैं. सलमान खान सबसे अधिक मेल सेलिब्रिटी के रूप में सर्च किए जाने वालों में पहले नंबर पर हैं. सलमान के बाद इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा के हाल में पति बने निक जोनस हैं. वहीं, फीमेल कैटेगरी में सबसे ज्यादा सर्च में पहले नंबर पर सनी लियोनी हैं.


यह भी पढ़ें-


डीएस हुड्डा के बयान के बहाने राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- बीजेपी सर्जिकल सट्राइक को समझती है पार्टी की संपत्ती

बीजेपी ने Exit Poll को किया खारिज, कहा- 11 दिसंबर को आने वाले एक्जैक्ट नतीजों का इंतजार करें

देखें वीडियो-