अहमदाबादः गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के बड़े भाई धर्मषिभाई पटेल के निधन हो गया. धर्मषिभाई 95 साल के थे. राजकोट में गुरुवार की रात उनका निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मषिभाई पटेल के निधन पर शोक जताया है और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदानाएं व्यक्त की हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार को गुजराती में ट्वीट कर शोक व्यक्त किया.


प्रधानमंत्री ने गुजराती में लिखा, "गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के बड़े भाई धर्मषिभाई के निधन से मैं दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. उनके बेटे अश्विन से बातचीत हुई और शोकसंतप्त परिवार के लिए संवेदना प्रकट की. ओम शांति."


यहां देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट-





पीएम मोदी के थे अच्छे दोस्त


बता दें कि केशुभाई पटेल का 92 साल की उम्र में 29 अक्टूबर को अहमदाबाद में निधन हो गया था. केशुभाई पटेल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ था. बता दें कि केशुभाई पटेल से पीएम मोदी के घनिष्ठ संबंध रहे हैं. पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो वह हमेशा अपनी जीत के बाद केशुभाई पटेल का आशिर्वाद लेने जाते थे. केशु भाई पटेल ने पहली बार साल 1995 में गुजरात का सीएम पद संभाला था.


2012 में छोड़ी थी बीजेपी


इसके बाद वह 1998 से साल 2001 तक दूसरी बार मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुए. हालांकि साल 2001 में उनकी जगह नरेंद्र मोदी ने सीएम पद की शपथ ली थी. केशुभाई पटेल ने साल 2012 में बीजेपी छोड़ दी थी और अपनी नई पार्टी 'गुजरात परिवर्तन पार्टी' बनाई थी. उन्होंने साल 2014 में राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी. अपने राजनीति के कार्यकाल में वह छह बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.


साल 1945 में आरएसएस में शामिल हुए
साल 2012 के राज्य विधानसभा चुनाव में उन्हें विसावदर सीट से विधायक चुना गया था, लेकिन बाद में बीमार होने के कारण उन्होंने 2014 में इस्तीफा दे दिया था. केशुभाई पटेल ने साल 1945 में प्रचारक के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ज्वाइन किया था. वह साल 1975 में आपातकाल के दौरान जेल भी गए.


महाराष्ट्र सरकार का आदेश- जींस-टीशर्ट पहनकर ऑफिस न आएं सरकारी कर्मचारी, चप्पलें पहनने पर भी रोक


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा के भारत दौरे के वक्त 2015 में पैदा हुआ था विवाद, प्रणब मुखर्जी की किताब में बड़ा खुलासा