West Bengal Elections 2021: हावड़ा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जन्मदिन पर उन्होंने बांग्ला में चिट्ठी लिखकर बधाई दी थी. उनके खत का ममता बनर्जी ने गुजराती भाषा में जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें ये अच्छा लगा. लेकिन जब वे बांग्ला बोलते हैं तो उनके उच्चारण से 'दीदी' को एतराज हो रहा है. बता दें कि 5 जनवरी को ममता बनर्जी का जन्मदिन होता है.


'मैं बांग्ला का बहुत सम्मान करता हूं'


पीएम मोदी ने कहा, "आजकल दीदी को मेरे उच्चारण पर भी बहुत ऐतराज हो रहा है. मैं सभी सीएम और एमपी को उनके जन्मदिन के मौके पर मैं उसकी मातृभाषा में चिट्ठी लेखकर भेजता हूं. मैंने दीदी को बंगाली में चिट्ठी लिखकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने मुझे गुजराती में जवाब दिया. मुझे अच्छा लगा. मुझे पता है, मेरे बांग्ला उच्चारण में भी बहुत सारे दोष होते हैं. बावजूद इसके मैं बांग्ला शब्द, बांग्ला वाक्य बोलता हूं क्योंकि मैं बांग्ला का बहुत सम्मान करता हूं. दीदी, इसको प्रोत्साहित करना चाहिए, लेकिन वो मेरे इस प्रयास पर भी भड़की हुई हैं."


'2 मई को हार के बाद बिखर जाएगी टीएमसी'


सीएम ममता पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "दो चरणों के मतदान के बाद दीदी का सत्ता से बाहर जाना तय दिख रहा है. दीदी आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, आपकी वाणी, इन सबको देखकर एक बच्चा भी बता सकता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं. दीदी ने सभी मुसलमानों को उन्हें वोट देने को कहा है, इससे पता चलता है कि मुस्लिम ‘वोट बैंक’ उनके हाथ से निकल गया. दीदी को तिलक लगाने वालों और भगवा रंग के कपड़े पहनने वालों से दिक्कत है. दीदी ने बंगाल में ‘भाइपो (भतीजा) सर्विस टैक्स’ शुरू किया. लोग अटकलें लगा रहे हैं कि 2 मई को हार के बाद तृणमूल कांग्रेस बिखर जाएगी. हार की आशंका से निराश ममता बनर्जी मेरे खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर रही हैं."


TMC उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला, ममता बनर्जी बोलीं- EC शिकायतों पर नहीं कर रहा कार्रवाई