Kashi Vishwanath Corridor News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. सूत्रों के मुताबिक 13 दिसंबर से एक महीने तक वाराणसी में बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान बीजेपी पदाधिकारियों का सम्मेलन भी वाराणसी में होगा. इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का वाराणसी में सम्मेलन और पूरे देश के मेयरों का भी सम्मेलन होगा.


कॉरिडोर का काम लगभगर पूरा


वाराणसी का काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य करीब-करीब पूरा हो गया है. इस महीने के आखिर तक काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का काम पूरा हो जाएगा. बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. मार्च 2019 में पीएम मोदी ने इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लगभग 400 करोड़ की लागत से बन रहा है.


पीएम ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे करीब 42 हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार कराया गया है. इसकी लंबाई 340.82 किमी है. बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद एयरशो हुआ, जिसमें भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने हवाई करतब दिखाये और भारत की मजबूत सामरिक शक्ति का प्रदर्शन किया.


उद्घाटन के बाद पीएम ने कही ये बात


पीएम मोदी ने कहा कि ये एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश को तेज़ गति से बेहतर भविष्य की तरफ ले जाएगा. ये एक्सप्रेस-वे यूपी की प्रगति का एक्सप्रेस-वे है. ये एक्सप्रेस-वे नए यूपी के निर्माण का एक्सप्रेस-वे है. ये एक्सप्रेस-वे यूपी की मज़बूत होती अर्थव्यवस्था का एक्सप्रेस-वे है. 


Misinformation Warning: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter ने गलत और भ्रामक जानकारी वाले ट्वीट की पहचान के लिए उठाया ये कदम


Champions Trophy 2025: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अनुराग ठाकुर ने दिया ये जवाब