PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी दौरे पर हैं, जहां उनका जोरदार स्वागत किया जा रहा है. इसी बीच कुछ ऐसे अमेरिकी नेता भी सामने आए हैं, जिन्होंने भारत में मौजूद मुस्लिमों को लेकर चिंता जाहिर की है. इनमें सबसे बड़ा नाम पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का है, उन्होंने कहा है कि अगर मोदी से मेरी बात होती तो मैं भारत में मुसलमानों की सुरक्षा का मुद्दा उठाता... अब बीजेपी के मुस्लिम प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इसका जवाब दिया है. पूनावाला ने कहा कि भारत में सभी को एक जैसी सुविधाएं मिलती हैं. इसके लिए उन्होंने मोदी सरकार की तमाम योजनाओं का जिक्र किया और गिनाया कि उनसे कितने लोगों को फायदा मिलता है.


सभी को मिलता है योजनाओं का लाभ
बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर अपनी पोस्ट में लिखा, "मैं पीएम मोदी के नेतृत्व वाली दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेटिक पार्टी बीजेपी का राष्ट्रीय प्रवक्ता हूं. मैं एक भारतीय मुस्लिम हूं और अपने देश और पार्टी के लिए राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर सभी जरूरी मंचों पर बोलता हूं. जब हम सुनिश्चित करते हैं कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिले, 11 करोड़ को शौचालय मिले, 11 करोड़ घरों को नल के पानी का कनेक्शन मिले, 35 मिलियन गरीबों को कंक्रीट के घर मिले...तो ये सब मैरी, मैथ्यू, मोहम्मद, माधव, शिल्पा और सुल्ताना को बराबर मिलता है."




इल्हान उमर को पूनावाला का जवाब
बराक ओबामा के अलावा दो अमेरिकी सांसदों ने भी भारत में अल्पसंख्यकों की हालत पर सवाल उठाए और इसके विरोध में पीएम मोदी के भाषण का बहिष्कार किया. इल्हान उमर और रशीदा तलीब ने मोदी सरकार पर 'धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन' करने का आरोप लगाया. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इल्हान उमर के बयान क जवाब देते हुए कहा, "ऐसे किसी भी शख्स से अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर ज्ञान की जरूरत नहीं है, जिसने यहूदी विरोधी टिप्पणियां की हैं और कट्टरपंथियों को संरक्षण दिया है."