Delhi Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में देश का सबसे बड़ा ड्रोन महोत्सव आयोजित होने जा रहा है, जिसका उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. आज 10 बजे पीएम मोदी प्रगति मैदान में इस ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन करने जा रहे हैं. इस दौरान पीएम ड्रोन बनाने वालों और चलाने वाले लोगों से बातचीत भी करेंगे. साथ ही किसान ड्रोन चालकों से भी पीएम मोदी की बातचीत होगी. 


पीएमओ की तरफ से दी गई जानकारी
बताया गया है कि इस ड्रोन महोत्सव में 1600 लोग हिस्सा लेंगे. दो दिवसीय ‘भारत ड्रोन महोत्सव’ 27 मई से शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 मई को 10 बजे देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव ‘भारत ड्रोन महोत्सव 2022’ का उद्घाटन करेंगे. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री किसान ड्रोन चालकों से भी बातचीत करेंगे, खुले में ड्रोन के परिचालन के साक्षी बनेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केन्द्र में स्टार्टअप के साथ भी संवाद करेंगे.


इवेंट में क्या होगा खास?
इस इवेंट में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप से जुड़े 1,600 से अधिक लोग भाग ले रहे हैं. बयान के अनुसार, 70 से अधिक प्रदर्शक (एक्जीबिटर्स) प्रदर्शनी में ड्रोन के विभिन्न इस्तेमालों के संबंध में जानकारी देंगे. बयान में कहा गया कि इस महोत्सव में डिजिटल माध्यम से ड्रोन पायलट सर्टिफिकेट बांटे जाएंगे, उत्पादों का उद्घाटन होगा, पैनल चर्चाएं होंगी, परिचालन दिखाए जाएंगे और मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी का मॉडल भी दिखेगा. 


ये भी पढ़ें - 


Ajmer Sharif Dargah: अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, अधिकारी लगा रहे गश्त


Uttar Pradesh: लखनऊ में मायावती ने बुलाई दो दिनों की अहम बैठक, यूपी में निकाय चुनाव समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा