PM Modi Talks Rajmata Amrita Roy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (27 मार्च, 2024) को कहा कि वह गरीबों को उनसे लूटे गए और ईडी के जब्त धन को लौटाने के लिए काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने ये बात पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर सीट से तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार राजमाता अमृता रॉय से बातचीत के दौरान कही. 


पीएम मोदी ने अमृता रॉय से फोन पर बात करने के दौरान विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी निशाना साधा. उन्होंने बिना नाम लिए कहा, ''एक तरफ बीजेपी की प्रतिबद्धता है कि देश से भ्रष्टाचार खत्म हो. वहीं दूसरी तरफ सभी भ्रष्टाचारी एक दूसरे को बचाने के लिए एक हो गए हैं.'' उन्होंने इस दौरान विश्वास जताया कि पश्चिम बंगाल की जनता बदलाव के लिए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देगी. 


पीएम मोदी ने क्या कहा?
बीजेपी के एक नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने राजमाता अमृता रॉय से कहा कि भ्रष्टाचारियों ने आम जनता का पैसा लूटा है और ईडी ने उन भ्रष्टाचारियों से जो भी संपत्ति और धन जब्त किया है, उसे गरीब जनता को वापस दिया जाए. यह सुनिश्चित करने के लिए वह कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं.’’ बीजेपी टीएमसी नेताओं पर लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए निशाना साधती रही है. 






बीजेपी है हमलावर
टीएमसी नेताओं का कथित भ्रष्टाचार बीजेपी के मुख्य मुद्दों में से एक है. पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी सहित कुछ नेताओं की गिरफ्तारी और बड़ी मात्रा में धन और अन्य संपत्ति की बरामदगी को लेकर बीजेपी पिछले कुछ समय से तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमलावर रही है.


बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी. पार्टी को इस बार उम्मीद है कि बंगाल में उसकी सीट बढ़ेगी. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- Swami Smaranananda Demise: रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक