नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर प्रिंस चार्ल्स से फोन पर बात कर तबियत की खैरियत पूछी है. दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत में प्रिंस चार्लस ने ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस में काम कर रहे भारतीय मूल के चिकित्सकों की तारीफ की. हाल ही में COVID 19 (कोरोना वायरस) पॉजिटिव होने के बाद उपचार प्रक्रिया से गुजरकर सार्वजनिक जीवन में लौटे प्रिंस चार्ल्स ने कोविड 19 संकट के बीच भारत में मौजूद ब्रिटिश नागरिकों का ध्यान रखने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा की.


महत्वपूर्ण है कि भारत में लॉकडाउन और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही के कारण बहुत से ब्रिटिश नागरिक मौजूद हैं. भारत में मौजूद ब्रिटिश उच्चायोग भारतीय विदेश मंत्रालय की मदद से उनकी वापसी के लिए प्रयास कर रहा है. विदेश मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस महामारी पर विश्व नेताओं से बातचीत की कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी फोन पर बात की.


दोनों नेताओं ने जहां कोविड19 महामारी के दौरान दवाओं और चिकित्सकीय उपकरणों की किल्लत के मुद्दे पर चर्चा तो वहीं इस क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर भी सहमति जताई. पीएम मोदी ने जहां चांसलर मर्केल से आयुर्वेदिक नुस्खों और योग के सहारे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के नुस्खों के बारे में बताया. जर्मन नेता ने भी इसकी अहमियत पर रजामंदी जताई.


COVID-19: पॉजिटिव केस 2400 के पार, दिल्ली में 141 नए मामले आए, पढ़ें राज्यवार आंकड़े