PM Modi France Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों फ्रांस के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि ये रिश्ता पुराना है. साथ ही उन्होंने अपना 40 साल पुराने फ्रांस से जुड़े एक कार्ड का भी जिक्र किया जिसकी उन्होंने सदस्यता ली थी. 


दरअसल, पीएम मोदी को फ्रांस के नेशनल डे पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने पेरिस में "नमस्ते फ्रांस' के नाम से एक कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. इसी कार्यक्रम में उन्होंने इस कार्ड का भी जिक्र किया.






पीएम मोदी ने याद दिलाया 40 साल पुराना रिश्ता


इस दौरान पीएम ने कहा, "फ्रांस से मेरा लगाव काफी पुराना है और मैं इसे कभी नहीं भूल सकता. करीब 40 साल पहले गुजरात के अहमदाबाद में फ्रांस का एक सांस्कृतिक केंद्र शुरू किया गया था. उसी केंद्र का पहला सदस्य आज आपसे बात कर रहा है."


पीएम मोदी ने किया चंद्रयान 3 का जिक्र


पीएम मोदी ने अपने भाषण में चंद्रयान का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “जब मैं आपसे बात कर रहा हूं तो भारत में चंद्रयान 3 की लॉन्चिंग के लिए रिवर्स काउंटिंग की गूंज सुनाई दे रही है. कुछ घंटों बाद भारत से ऐतिहासिक लॉन्च होने जा रहा है."


फ्रांस की यात्रा पर पीएम मोदी


उन्होंने कहा, “ मैं कई बार फ्रांस गया हूं लेकिन इस बार मेरी यात्रा खास है. फ्रांस का राष्ट्रीय दिवस है. मैं फ्रांस के लोगों को बधाई देता हूं. मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं फ्रांस के लोगों को धन्यवाद देता हूं. फ्रांसीसी प्रधानमंत्री ने हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत किया और कल मैं अपने मित्र इमैनुएल मैक्रों के साथ राष्ट्रीय दिवस परेड में भाग लूंगा. ये भारत और फ्रांस की अटूट दोस्ती का परिचायक है.”


ये भी पढ़ें: PM Modi Speech: पेरिस में पीएम मोदी बोले, 'भारत मॉडल ऑफ डाइवर्सिटी, आतंकवाद हो, कट्टरवाद हो या...'