PM Modi Rally in Delhi: चुनावी समर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अलग-अलग हिस्सों में 400 सीटों का लक्ष्य पूरा करने को लेकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इस बीच बुधवार (22 मई) को दिल्ली के द्वारका में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान पीएम मोदी ने 1984 में हुए सिख दंगे का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर कई आरोप लगाए. 


'इसी दिल्ली में सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया'


चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पूछा, "इंडिया गठबंधन वालों जवाब दो... इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनहगार है. ये मोदी है जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है."


एससी-एसटी-ओबीसी को लेकर कांग्रस को घेरा


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में एससी, एसटी और ओबीसी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, आज कांग्रेस के शहजादे ने एक बहुत बड़ा सच स्वीकार कर लिया, उन्होंने मान लिया है कि उनकी दादी, उनके पिताजी और उनकी माताजी के समय जो सिस्टम बना, वो दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के लिए घोर विरोधी रहा है. कांग्रेस के इसी सिस्टम ने एससी-एसटी-ओबीसी की कितनी ही पीढ़ियों को तबाह किया है. कांग्रेस ने हायर एजुकेशन में हमारे एससी-एसटी-ओबीसी, दलित, आदिवासी भाई-बहनों का हक छीनने का काम किया." 






कांग्रेस ने दिल्ली को लूटा- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा, " इसी दिल्ली में आपने देखा कि G20 सम्मेलन हुआ, पूरे विश्व ने भारत की जय-जयकार की. ये सब इसलिए हुआ, क्योंकि बीजेपी का विकास मॉडल नेशन फर्स्ट के लिए कमिटेड है, जबकि कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- फैमिली फर्स्ट. कॉमनवेल्थ गेम्स को कौन भूल सकता है. कांग्रेस के पास भारत के सामर्थ्य को पूरी दुनिया को दिखाने का मौका था, लेकिन कांग्रेस ने दिल्ली को इतना लूटा कि एक बदनुमा दाग कॉमनवेल्थ गेम्स पर लगा दिया, ये कांग्रेस का मॉडल था.


ये भी पढ़ें : I.N.D.I.A. अलायंस की जीत पर क्या केजरीवाल बनेंगे PM? सवाल पर AAP नेता ने दिया ये जवाब