प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (22 मई) को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने उत्तर प्रदेश के बस्ती पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस अति पिछड़ा विरोधी है. सीताराम केसरी को रातोंरात बाथरूम में फेंककर सोनिया गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बना दिया था.


पीएम मोदी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, सपा और कांग्रेस के शहजादे की फिल्म के रिलीज से मैं नराज हूं. सपा और कांग्रेस के शहजादे अफवाह उड़ा रहे हैं कि वे 79 सीट जीतेंगे. ये लोग दिन में सपना देख रहे हैं. 


पीएम मोदी ने कहा, 4 जून को यूपी की जनता इन्हें नींद से जगा देगी. इसके बाद ये लोग हार ठीकरा ईवीएम पर फोड़ेंगे. PM ने रैली में राम मंदिर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, इंडिया गठबंधन को राम मंदिर से परेशानी है. सपा वाले राम मंदिर को बेकार बताते हैं, राम मंदिर जाने वालों को पाखंडी कहते हैं. ये लोग सनातन धर्म के विनाश करने की बात करते हैं. कांग्रेस के शहजादे तो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटना चाहते हैं. ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं. ये रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं.


पाकिस्तान के हमदर्द भारत को डरा रहे- मोदी

पीएम मोदी ने कहा, पाकिस्तान के हमदर्द सपा और कांग्रेस वाले अब भारत को डरा रहे हैं. ये कहते हैं कि पाकिस्तान से डरो उसके पास एटम बम है. साथियों पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है. उसे अनाज के भी लाले पड़ गए. क्यों डरे भारत? आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं है, मोदी की मजबूत सरकार है. भारत आज घर में घुसकर मारता है. आज भारत वैश्विक मंच पर जो बोलता है, पूरी दुनिया उसे सुनती है. 


'इस चुनाव में कोई गलती मत करना'


पीएम मोदी ने कहा, सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी. हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। लोग जमीन खरीदने से डरते थे, जमीन खरीदी तो कोई न कोई कब्जा कर लेता था. गुंडे-माफिया सपा के मेहमान होते थे, दंगाइयों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था, आतंकवादियों को जेल से छोड़ने का फरमान जारी होता था. इस चुनाव में ऐसी कोई गलती नहीं करनी है, जिससे इन लोगों का हौसला बढ़े.