PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार लोगों के लिए लगातार काम कर रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2047 देश के लिए काफी अहम होने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि, 2047 में आजादी के 100 साल पूरे हो रहे हैं. 


पीएम मोदी से सवाल किया गया कि आप कहते हैं कि आपका लक्ष्य 2024 नहीं है, लेकिन 2047 है. ऐसे में 2047 तक क्या होने वाला है? क्या ये चुनाव औपचारिकता है? इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''मैं समझता हूं कि 2024 और 2047 को मिलाना नहीं चाहिए है. दो अलग चीज है. देश जब आजादी के 75 साल यानी अमृत महोत्सव माना रहा था तो इस दौरान मैंने इसको लेकर बात करना शुरू किया था. 2047 में आजादी के 100 साल पूरे हो जाएंगे.''


उन्होंने आगे कहा, ''ऐसी उपलब्धि लोगों में नया उत्साह भरती है. ऐसे में मेरा मत था कि हम 75 साल पर खड़े हैं तो इन 25 साल का कैसे सार्वधिक उपयोग करें. इसको लेकर सभी संस्थान और शख्स लक्ष्य रखे कि मैं क्या करने वाला हूं.''


पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने 2047 को लेकर कहा कि ये आजादी के 100 साल है तो ऐसे में देश में प्रेरणा जगनी चाहिए. आजादी के 100 साल अपने आप में प्रेरणादायक है. 2024 चुनाव के हिसाब से आया हुआ साल है. लोकतंत्र में हमें चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए. इसे हमें उत्सव के रूप में मनाना चाहिए. ये बात सही है कि  हमारा 25 साल का विजन है. 



उन्होंने आगे कहा कि हमारे काम की तुलना आप कांग्रेस की सरकार से करेंगे तो हमने कार्य अच्छा किया है. पहले के राजनीतिक कल्चर में परिवार को मजबूत बनाने पर ध्यान दिया गया है. दूसरी तरफ मैं देश की मजबूती को लेकर काम कर रहा हूं. 


ये भी पढ़ें- 'चीन के साथ संबंध जरूरी, सीमा विवाद से निपटने की जरूरत', अमेरिकी मैगजीन से और क्या बोले पीएम मोदी