PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 17 सितंबर को जन्मदिन है. पीएम मोदी इस दिन 72 साल के हो जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस मौके को खास बनाने में जुट गई है. बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कई कार्यक्रमों को आयोजित करने की योजना बना रही है.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयंती को सेवा पखवाड़ा के तौर पर मनाने का निर्देश दिया है. बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father Of The Nation Mahatma Gandhi) के जयंती 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा के तौर पर बनाएगी.


कमेटी का किया गया गठन


इसके लिए बीजेपी महासचिव अरुण सिंह के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौक़े पर पूरे पखवाड़े के कार्यक्रम के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में बैठक भी हुई. बैठक में तय किया गया कि पूरे पखवाड़े आयोजित होने वाले कार्यक्रम के तहत जिले स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व को लेकर के प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इस अवसर पर 'मोदी @20 सपने हुए साकार' पुस्तक के प्रचार प्रसार का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.


हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर और निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा कृत्रिम अंग और उपकरणों के वितरण का आयोजन भी किया जाएगा. देश को टीवी मुक्त करने के लिए 1 साल का कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसके तहत सभी को एक टीवी मरीज गोद लेना है और 1 साल तक उसकी देखभाल करनी होगी.


चलाए जाएंगे ये विशेष कार्यक्रम


इन सबके अलावा पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कोविड-19 टीकाकरण को लेकर के बूस्टर डोज के प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम चलाया जाएगा. वहीं, पार्टी की ओर से 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस दिन वृक्षारोपण पीपल के पेड़ विशेष तौर पर लगाने, स्वच्छता अभियान, जल स्वच्छता आदि को लेकर भी विशेष कार्यक्रम चलाए जाएंगे.


पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को नमो ऐप (Namo App) पर कार्यक्रमों की फोटो अपलोड करने का निर्देश दिया है. आज़ादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर इस पखवाड़े के मौक़े पर घर-घर तक पहुंचने की भी योजना है ताकि सरकार के कार्यों को ज़मीन पर पहुंचाया जा सके.


इसे भी पढ़ेंः-


Explained: कौन हैं उइगर मुसलमान और क्यों बीजिंग करता है इनसे नफरत? क्या है चीन में इनकी स्थिति?


भारत में हर 30 मिनट पर एक हाउसवाइफ ले रही है अपनी जान, जानिये क्या है वजह