नई दिल्ली: कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम केयर्स फंड को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने दावा किया कि PM CARES FUND के ऑडिटर्स ने पुष्टि की है कि 26 से 31 मार्च, 2020 के बीच केवल 5 दिनों में फंड को 3076 करोड़ रुपये मिले.


उन्होंने सवाल किया कि इन दयालु दाताओं के नाम प्रकट नहीं किए जाएंगे. क्यों? चिदंबरम ने आगे कहा कि प्रत्येक अन्य एनजीओ या ट्रस्ट एक सीमा से अधिक राशि दान करने वाले दानकर्ताओं के नाम प्रकट करने के लिए बाध्य है. इस दायित्व से PM CARES FUND को छूट क्यों है?






पी चिदंबरम ने कहा कि दान पाने वाला ज्ञात है. दान पाने वाले के ट्रस्टी ज्ञात है. तो ट्रस्टी,दानदाताओं के नाम उजागर करने से क्यों डर रहे हैं?


बता दें कि कोरोना वायरस के मामले आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड बनाया था. इसमें आम लोग भी दान कर सकते हैं. कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां इसकी पारदर्शिता को लेकर सवाल उठाती रही है.


18 अगस्त को पीएम केयर्स फंड में जमा पैसों को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (NDRF) में ट्रांसफर करने का आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया था. याचिका में पीएम फंड में पारदर्शिता के अभाव में भी दलील दी गई थी.