नई दिल्ली: केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे पर शुक्रवार की रात एक बड़ा हादसा हुआ. दरअसल, दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान IX-1344 यहां लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसलने के बाद एयरपोर्ट से सटी घाटी में करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया. इस हादसे में विमान के पायलट की मौत हो गई जबकि कई यात्री घायल हुए हैं. घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.


हादसे में हुई 17 लोगों की मौत


कोझिकोड हवाई अड्डे पर हुए इस विमान हादसे में 17 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बताया कि राहत और बचाव का काम पूरा हो गया है और सभी घायलों को विभिन्न जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है.


विमान हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख


प्रधानमंत्री मोदी ने कोझिकोड में एयर इंडिया के विमान हादसे पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि वह कोझीकोड में हुए विमान हादसे से आहत हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "कोझिकोड में हुए विमान हादसे से बहुत आहत हूं. मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. केरल CM से बात की. अधिकारी घटनास्थल पर हैं और सभी प्रकार की सहायता प्रदान कर रहे हैं."


विमान में सवार थे 191 यात्री


नागरिक विमानन मंत्रालय ने बताया कि विमान में 174 वयस्क यात्री, 10 बच्चे, 05 केबिन क्रू और 2 पायलट सवार थे. हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई. विमान शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाई अड्डे पर उतरा. विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि विमान संभवत: रनवे से आगे निकल गया.


विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि शायद कालीकट में बहुत भारी बारिश होने की वजह से पायलट पहले लैंडिंग नहीं कर पाए. दूसरे प्रयास में हार्ड लैंडिंग हुई. इसके बाद फ्लाइट रनवे से बाहर स्किड कर गई. यह बहुत दुखद दुर्घटना है.


यह भी पढ़ें-


कोझिकोड विमान हादसा: अमित शाह, एस जयशंकर, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल सहित कई नेताओं ने जताया दुख 


Kerala Air India Plane Crash: जानिए कैसे कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुआ ये विमान हादसा