Piyush Goyal News: केन्द्रींय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) के परिवार ने हाल ही में एक शेविंग क्रीम (Shaving Cream) का ऑर्डर दिया था. इस शेविंग क्रीम पर उचित लेबल नहीं लगा था. इसी को लेकर पीयूष गोयल ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए इसकी शिकायत दर्ज करवाई. अब इस मामले को लेकर वह और ज्यादा गंभीर नजर आ रहे हैं. क्योंकि पड़ताल के बाद पता चला है कि क्रीम पाकिस्तान की है. 


दरअसल, शेविंग क्रीम के ऑर्डर के बाद जब वो डिलीवर होकर पीयूष गोयल के घर आई, तो उस क्रीम के लेबल पर उसके मूल देश का नाम छिपाया गया था. नाम छिपा होने के चलते उनके परिवार ने शिकायत दर्ज कराई. जब आगे की कार्रवाई की गई तो जांच पड़ताल में इस शेविंग क्रीम को मेड इन पाकिस्तान बताया गया. मंत्री ने इस मामले में अब संबंधित अधिकारियों को कड़ी जांच करने को कहा है. 


छोटी कंपनियों के लिए योजना 


इससे पहले पीयूष गोयल ने छोटी कंपनियों से पूंजी जुटाने का विकल्प बढ़ाने के लिए गिफ्ट सिटी का उपयोग कर दोहरी सूचीबद्धता पर विचार करने की बात कही है. मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि छोटी कंपनियों के पास गांधीनगर के गिफ्ट सिटी में मुख्य शेयर बाजार के एसएमई मंचों पर लिस्टेड होने का विकल्प है. 


150 छोटी कंपनियां हुई लिस्टेड 


गोयल ने कहा कि एसएमई मंच की काफी संभावना है और हमें इसके बेहतर तरीके से प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान देने की जरूरत है. हमें और घरेलू निवेशकों के साथ अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को जोड़ने की आवश्यकता है. उन्होंने इसका जिक्र किया कि 150 छोटी कंपनियां पहले एसएमई मंच पर सूचीबद्ध हुईं और अब वे मुख्य मंच पर कारोबार कर रही हैं.


ये भी पढ़ें: 


हिजाब विवाद पर दो जजों का अलग फैसला: SC में जस्टिस गुप्‍ता ने खारिज की मुस्लिम पक्ष की याचिका तो दूसरे जज ने कर्नाटक HC का फैसला किया रद्द


यूक्रेन-रूस पर यूएन में बुलाए गए इमरजेंसी सेशन में भारत ने कैसे किया पाकिस्‍तान को धराशायी