Philippines Earthquake: फिलीपींस (Philippines) में आज सुबह भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं. USGS के मुताबिक, भूकंप 6 बजकर 23 मिनट पर महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 7.0 रही. भूकंप से अब तक किसी प्रकार के नुकासन की खबर नहीं मिली है. 


बता दें, बीते महीने भी फिलीपींस में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इस समय भूकंप दक्षिण फिलीपींस (South Philippines) के सुरिगाओ डेल सुर प्रांत में आया था जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.6 मापी गई थी. भूकंप का केंद्र कागवेट शहर से करीब 31 किलोमीटर पूर्वोत्तर में 16 किलोमीटर की गहराई में था. 






अफगानिस्तान में भूकंप ने मचायी थी तबाही, 1000 से ज्यादा लोगों की मौत


इसके अलावा, अफगानिस्तान में जून महीने में आए भूकंप ने तबाही मचायी थी. यहां 1000 से ज्यादा लोगों की इस भूकंप के चलते मौत हो गई थी. अफगानिस्तान के पूर्वी पक्तिका प्रांत में आए इस भूकंप की तीव्रता 6 बताई गई. यूरोपीय भूमध्य भूकंपीय केंद्र (ईएमएससी) के मुताबिक, इस भूकंप के झटके अफगानिस्तान से लेकर पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किए गए थे. पाकिस्तान के पेशावर, इस्लामाबाद, लाहौर और पंजाब के अन्य हिस्सों और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतों में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए.


यह भी पढ़ें.


VIDEO: यूथ कांग्रेस चीफ श्रीनिवास के खींचे बाल, बदसलूकी करने वाले जवान के खिलाफ एक्शन लेगी दिल्ली पुलिस


Nupur Sharma Row: 'नुपूर शर्मा के बयान के बाद रिजवान अशरफ ने छोड़ दिया था खाना', घुसपैठिये के पिता ने किए कई खुलासे