Pfi Leader Arrested: आरएसएस (RSS) नेता की हत्या के मामले में इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी नेता का नाम अबूबकर सिद्दीक (Abubakar Siddiq) है जिसकी गिरफ्तारी केरल के पलक्कड़ जिले से हुई. 


पुलिस ने बताया, पीएफआई के पलक्कड़ जिला सचिव, अबूबकर सिद्दीक को श्रीनिवासन की हत्या की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. साथ ही ये भी कहा, अबूबकर सिद्दीक अपने अन्य पीएफआई कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर टारगेट करने के लिए राजनेताओं की सूची तैयार करता था.


पीएफआई ने लगाया सरकरा पर आरोप


वहीं, अबूबकर सिद्दीक की गिरफ्तारी पर पीएफआई के सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार पर राज्य में अपने कार्यकर्ताओं को परेशान करने और उन्हें झूठे मुकदमें में फंसाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि, बीते दिनों कोझीकोड में पीएफआई द्वारा आयोजित एक रैली में भारी भीड़ को देखकर सरकार चितिंत हो गई है जिस कारण कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है. 




पीएफआई नेता सुबैर की हत्या के जवाब में आरएसएस नेता की हुई हत्या- पुलिस


दरअसल, आरएसएस नेता श्रीनिवासन (Srinivasan) की हत्या के मामले में पुलिस ने करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारियों में पीएफआई के कार्यकर्ता थे या इसी की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता थे. पुलिस की माने तो, पीएफआई नेता सुबैर की हत्या के जवाब में आरएसएस नेता श्रीनिवास को मार गिराया था. 


बता दें, 15 अप्रैल के दिन दोपहर के वक्त जुमे की नमाज़ पढ़कर घर लौट रहे सुबैर की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के बाद 24 घंटे के अंदर श्रीनिवासन पर 6 लोगों ने हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था. 


यह भी पढ़ें.


IAF: विंग कमांडर अभिनंदन की स्क्वाड्रन इस महीने हो रही है रिटायर, कारगिल से बालाकोट तक लहराया परचम


Cruise Service: देश की सबसे लंबी क्रूज सेवा की होगी शुरुआत, जानें क्या है सरकार का प्लान?