नई दिल्लीः कोरोना काल में लोगों की सेहत का ध्यान रखते हुए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने एक नई सौगात दी है. डिजिटलाइजेशन के इस दौर में अब EPFO खाताधारक अपनी शिकायतों को डिजिटल तरीके से चंद मिनटों में WhatsApp के जरिए दर्ज कर सकते हैं.


EPFO ने अपने खाताधारकों को शिकायतों और उनके निदान के लिए WhatsApp हेल्पलाइन सेवा शुरू की है. इसकी जानकारी देते हुए मंत्रालय ने कहा है कि EPFO ने अपने खाताधारकों का ध्यान रखते हुए कोरोना काल में उनके जीवन को और आसान बनाने के लिए WhatsApp आधारित हेल्पलाइन सेवा का शुभारंभ किया है. इसके जरिए धाताधारक अपनी समस्या की शिकायत मैसेज करके कर सकता है. साथ ही इसका निवारण भी पा सकता है.


इसके साथ ही जानकारी दी गई है कि EPFO देश के कई राज्यों के 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में इस WhatsApp हेल्पलाइन सेवा को शुरू कर रहा है. इसके जरिए EPFO खाताधारक व्यक्तिगत स्तर पर EPFO के क्षेत्रीय कार्यालयों से जुड़ पाएंगे. अगर किसी खाताधारक को अपने PF खाते से संबंधित किसी शिकायत को दर्ज करवाना हो, तो वह अपने क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर पर WhatsApp मैसेज के जरिए ऐसा कर सकता है.


जानकारी के अनुसार EPFO की ऑफिशियल वेबसाइट पर खाताधारकों को अपने निकटतम क्षेत्रीय कार्यालयों के WhatsApp हेल्पलाइन नंबर के बारे में जानकारी मिल जाएगी. ऐसा कहा जा सकता है कि EPFO की यह पहल डिजिटल भारत की ओर एक नया कदम है.


इसे भी पढ़ेंः
राम मंदिर की बुनियाद के लिए पिलर्स बनाने का काम 15 अक्टूबर से होगा शुरू, तराशे गए पत्थरों को अस्थाई कार्यशाला ले जाया जया जा रहा


Bihar Election: BJP उम्मीदवार ने पहले अनुमंडल कार्यालय की सीढ़ियों पर टेका मत्था, फिर दाखिल किया नामांकन