महाराष्ट्र: मुंबई में पहले ही दिन नाईट कर्फ्यू का असर देखने को मिला है. दरअसल, कोरोना के बढ़ते खरते को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू का एलान किया है. जिसके बाद मुंबईवासी निर्देश को मानते हुए रात 11 बजे के बाद घरों के अंदर दिखें. वहीं, रात 11 बजे के बाद मुंबई में नाईट कर्फ्यू की शुरुआत होते ही मुंबई पुलिस एक्शन मोड में नज़र आई. महाराष्ट्र सरकार द्वारा लागू किए गए नाईट कर्फ्यू को देखते हुए मुंबई की सड़कों पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी. सभी रास्तों पर बैरिकेटिंग के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए. बांद्रा खेरवाड़ी, बैंड स्टैंड, हाजी अली, गिरगांव चौपाटी समेत मुंबई के सभी प्रमुख जगहों पर नाकाबंदी की गई. इस बीच (नाईट कर्फ्यू) के चलते सड़को पर गाड़िया भी कम दौड़ती हुई नजर आई.


लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा भी गया


मुंबई पुलिस के एसीपी राजेंद्र चव्हाण ने मीडिया से बात करते हुए बताया, कि रात 12 बजे के बाद मुंबई की सड़के सुनी देखीं. सड़कों पर इकादुक्का गाड़िया थी जो बे वजह घूमती नज़र आईं जिस पर पुलिस ने कार्यवाई की है. इसके अलावा लोगों को जानकारी देकर उन्हें चेतावनी देते हुए जाने भी दिया गया.


आपको बता दें, महाराष्ट्र सरकार ने 5 जनवरी तक नगर निगम इलाकों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसके साथ ही, यूरोप और मध्य-पू्र्व से आने वालों को 14 दिनों तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन होना पड़ेगा. जबकि, अन्य देशों से वापस आने वालों को घर के अंदर क्वारंटाइन होना पड़ेगा.


यह भी पढ़ें.


क्या बच्चों को भी लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन? जानिए एक्सपर्ट कमेटी के अध्यक्ष ने क्या जवाब दिया है


किसान आंदोलन से जुड़ी यूपी से अहम खबर... लेखक, सामाजिक कार्यकर्ता आधे दिन के उपवास पर