Mehbooba Mufti on Halal Certification: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हलाल-प्रमाणित उत्पादों को लेकर बीजेपी पर विवाद पैदा करने का आरोप लगाया. उन्होंने गुरुवार (23 नवंबर) को कहा कि सत्ता में आने के लिए लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा करने में बीजेपी विफल रही है.


हलाल मुद्दे को लेकर बीजेपी को घेरा


महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के लारनू में कहा, ‘‘ये बीजेपी की ध्यान भटकाने वाली रणनीति है. वे देश के लोगों को दो करोड़ नौकरियां या प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपये नहीं दे सके. गरीबों को गरीबी रेखा से और नीचे धकेल दिया गया है, उन्हें घर देने का वादा किया गया था, लेकिन दिया नहीं गया. बीजेपी जनता से किया गया अपना कोई भी वादा पूरा नहीं कर पाई है. इसीलिए अब वे हलाल और हिजाब के मुद्दे पर उतर आए हैं.’’


कश्मीरी युवाओं को किया जा रहा परेशान- मुफ्ती


बीजेपी के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को निर्यात के लिए निर्मित उत्पादों को छूट देते हुए हलाल प्रमाणन वाले खाद्य उत्पादों के उत्पादन, भंडारण, वितरण और बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है. पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘बीजेपी दावा कर रही है कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हैं. हालांकि, मुठभेड़ों में सैनिक शहीद हो रहे हैं, जबकि कश्मीरी युवाओं को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के नाम पर परेशान किया जा रहा है.


शेख मुहम्मद अब्दुल्ला पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती


उन्होंने कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा कि अगर स्थिति सामान्य हो गई है तो हमारे जवान शहीद क्यों हो रहे हैं?’’ महबूबा मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मुहम्मद अब्दुल्ला के खिलाफ राजौरी में पीडीपी के कुछ नेताओं की ओर से गई टिप्पणियों से भी खुद को और पार्टी को अलग कर लिया. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खेद है कि दोनों तरफ से कुछ कड़वे शब्द बोले गए हैं, लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि कल राजौरी में शेख साहब पर की गई टिप्पणियों से हम सहमत नहीं हैं. शेख साहब हमारे लिए सम्मानित और कद्दावर नेता हैं.


खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स


ये भी पढ़ें: Rashmika Mandanna: रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस को मिले अहम सुराग, जल्द होगी गिरफ्तारी