Terrorist Attack in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में कल दो अलग-अलग फायरिंग की घटना सामने आईं, जिसमें आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या और एक जोड़े को गोली मारी गई. मामले पर पीडीपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने घटना की आलोचना की और सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि क्रोनोलॉजी को समझने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि श्रीनगर में मतदान प्रतिशत बहुत अधिक था, यह देखकर सरकार डर गई है.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान इल्तिजा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि सरकार अनंतनाग के लोगों के दिलों में दहशत पैदा करने की पूरी कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि एक तरफ तो केंद्र सरकार कहती है कि जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति है, कोई उग्रवाद नहीं है. ऐसे में अचानक इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं.


चुनावों में धांधली करने की कोशिश कर रही BJP- इल्तिजा मुफ्ती


उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि लोकतंत्र तभी स्वीकार किया जाए जब उनके उम्मीदवार चयनित हों. इल्तिजा ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनावों में धांधली करने की कोशिश कर रही है.






क्या है मामला?


दरअसल, बीते दिन आतंकवादियों ने पहलगाम में एक टूरिस्ट कैंप को निशाना बनाया था. जहां पर जयपुर के रहने वाले एक कपल फरहा और तबरेज को गोली लगी. जिसके चलते दोनों पति-पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया. जहां पर उनका इलाज चल रहा है.


जबकि, शोपियां के हीरपोरा इलाके में हुई फायरिंग में बीजेपी नेता एजाज अहमद बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों की टीम इलाके में पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच रश्मिका मंदाना पर क्यों भड़क गई कांग्रेस? कहा- 'ये ED की बनाई...'