पाकिस्तान में सियासी हलचल तेज है. इमरान खान की सरकार बहुमत खो चुकी है और अब नए प्रधानमंत्री का चुनाव अगले कुछ ही घंटों में हो जाएगा. पाकिस्तान के अलावा दुनियाभर के लोगों की नजरें इस सियासी उलटफेर पर हैं. इसी बीच अब जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी पाकिस्तान को लेकर बयान दिया है. महबूबा ने कहा है कि, हम चाहते हैं कि पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने. 


पाकिस्तान में जम्हूरियत का शोरगुल - महबूबा
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान के मौजूदा हालात पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "भुट्टो साहब कहते थे कि हिंदुस्तान लोकतंत्र में जम्हूरियत के शोरगुल से ज़िदा है आज मुझे लगता है कि पाकिस्तान में भी वहां की जम्हूरियत का शोरगुल चल रहा है. हम चाहेंगे कि पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने." महबूबा ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि, पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और वहां लोकतंत्र का होना जरूरी है. 


पाकिस्तान में क्या चल रहा है?
पाकिस्तान में फिलहाल इमरान खान की सरकार गिर चुकी है और नई सरकार का गठन होने जा रहा है. इसे लेकर संसद का सत्र जारी है. यहां इमरान खान भी कुछ देर के लिए पहुंचे, लेकिन इसके बाद उन्होंने वॉकआउट कर लिया. इमरान के साथ उनके साथी सांसदों ने भी नए पीएम के चुनाव का बहिष्कार किया. इसके अलावा उन्होंने बताया है कि पार्टी के सभी सांसद अपना इस्तीफा भी सौंप रहे हैं. वहीं विपक्षी दलों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को अपना समर्थन दिया है और उन्हें अपना पीएम उम्मीदवार घोषित किया है. जिसके बाद अब शरीफ का प्रधानमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. 


ये भी पढ़ें - 


Pakistan Political Crisis: भाई शहबाज का हाथ, आंकड़ों का साथ फिर क्यों पाकिस्तान में नवाज शरीफ हैं प्रधानमंत्री की रेस से बाहर


Explainer: जंग, डूबती अर्थव्यवस्था, सियासी उलटफेर, भारत के दाएं-बाएं ऊपर-नीचे कहीं कोहराम, कहीं खलबली