FIR Against Indigo passenger: इंडिगो के एक यात्री के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. इस यात्री पर आरोप है कि उसने 24 जनवरी को नागपुर से मुंबई की फ्लाइट में लैंडिंग से पहले एग्जिट गेट कवर खोल दिया था. यात्री की इस हरकत को देख फ्लाइट में बैठे अन्य यात्री और क्रू मेंबरों ने गुस्सा जाहिर किया. इसके बाद क्रू मेंबर ने जल्दी से यात्री को गेट के पास से हटाकर गेट बंद किया.


इस हरकत से कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी. बड़ी बात यह है कि जब यह एग्जिट गेट खोला गया तो फ्लाइट हवा में थी और कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. नागपुर से मुंबई जाने वाले फ्लाइट- 6E 5274 में यह पूरी घटना घटी. हालांकि, लैंडिंग के वक्त सुरक्षा में कोई बड़ी चूक नहीं हुई. यात्री की इस घटना को देखने के बाद बोर्ड पर चालक दल ने कप्तान को सतर्क कर दिया और यात्री को चेतावनी दी गई. 


इंडिगो ने दर्ज कराई शिकायत 


एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने यात्री के खिलाफ सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की. इंडिगो के एक बयान में कहा गया है कि यात्री के खिलाफ इमरजेंसी गेट से  छेड़छाड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, क्योंकि फ्लाइट लैंडिंग की प्रक्रिया में थी. 


इस महीने की शुरुआत में इंडिगो की एक फ्लाइट में एक एयर होस्टेस के साथ छेड़छाड़ का भी मामला सामने आया था. फ्लाइट दिल्ली से पटना जा रही थी. इस मामले में तीन यात्रियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इससे पहले 10 दिसंबर को भी इस तरह की घटना हुई थी जब चेन्नई से त्रिवेंद्रम जा रही एक फ्लाइट में यात्री ने इमरजेंसी गेट खोल दिया था.


ये भी पढ़ें: 


‘कोई दूसरा प्रधानमंत्री होता तो मुझे मंत्री नहीं बनाता’, एस. जयशंकर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा