Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में मास्टरमाइंड माने जा रहे ललित झा की पुलिस रिमांड शुक्रवार (22 दिसंबर) को कोर्ट ने 5 जनवरी तक बढ़ा दी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ललित झा की हिरासत बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद मुख्य न्यायाधीश हरदीप कौर ने झा की हिरासत बढ़ा दी.


पुलिस ने अदालत में कहा कि आरोपी इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड है और इस पूरी घटना का खुलासा करने के लिए अभी उससे और पूछताछ की जरूरत है. ललित झा को पुलिस ने 14 दिसंबर को गिरफ्तार किया था.


गुरुवार को ही इस घटना में शामिल चार अन्य आरोपी मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल शिंदे और नीलम की हिरासत कोर्ट ने 5 जनवरी तक बढ़ा दी थी. पुलिस ने कहा कि हमें षड्यंत्र में शामिल असल लोगों का पता लगाने की आवश्यकता है. हमें अपराध का असल मकसद पता करना होगा.


हाई कोर्ट का फैसला
इस बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को निचली अदालत के उस फैसले पर रोक लगा दी जिसमें पुलिस को निर्देश दिया गया था कि वह संसद की सुरक्षा में चूक के मामले की आरोपी नीलम देवी को एफआईआर की कॉपी उपलब्ध कराए.


कैसे हुई घटना?
बता दें कि 13 दिसंबर को संसद की शीतकालीन सत्र के दौरान इन आरोपियों ने सुरक्षा में सेंध लगा दी थी. लोकसभा में दोपहर के करीब एक बजे दो युवक दर्शक दीर्घा से फ्लोर पर कूद गए और केन से पीले रंग का धुंआ फैला दिया.


उसी वक्त संसद परिसर में दो अन्य ने केन से धुंआ फैला दिया और जमकर नारेबाजी की. वहां मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों ने इसके बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


ये भी पढ़ें-


प्रियंका गांधी ने बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक से की मुलाकात, कहा- मोदी सरकार में हर कोई परेशान