Smriti Irani In Rajya Sabha: बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार (26 जुलाई) को संसद कार्यवाही के दौरान मणिपुर को लेकर कांग्रेस पर बिफर पड़ीं. केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर मणिपुर में हिंसा भड़काने का आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा कि मणिपुर में राहुल गांधी ने आग लगाई है. स्मृति ईरानी ने ये हमला राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद के एक सवाल के जवाब में किया.


बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी प्रश्नकाल के दौरान राज्यसभा में मौजूद थीं, तभी पश्चिम बंगाल से कांग्रेस की सांसद अमी याग्निक ने स्मृति ईरानी से सवाल किया कि वे और मंत्रिमंडल में मौजूद उनकी महिला सहयोगी मणिपुर के मुद्दे पर कब बोलेंगी?


कांग्रेस सांसद के सवाल पर भड़कीं स्मृति ईरानी


इस सवाल पर स्मृति ईरानी काफी गुस्से में आ गईं और उन्होंने कांग्रेस पर तीखा पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद के बयान पर वे आपत्ति दर्ज करती हैं. महिला मंत्रियों और महिला राजनेताओं को मणिपुर के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं पर ध्यान देना चाहिए.


स्मृति ईरानी ने कहा, ''मुझे बताइए कब आपमें हिम्मत होगी कि राजस्थान की घटना पर बोल सकें? आपमें कब छत्तीसगढ़ पर बोलने का माद्दा कब होगा? बिहार में जो हो रहा है, उस पर बोलने का साहस कब होगा? आपमें 'लाल डायरी' (राजस्थान से संबंधित) पर बोलने की हिम्मत कब होगी? आपमें कब ये साहस होगा कि आप कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ होने वाले बलात्कार पर बोल सकें?''


स्मृति ईरानी यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने राहुल गांधी का नाम लेकर कहा कि आप ये कब बताएंगी कि राहुल गांधी ने कैसे मणिपुर जाकर वहां लोगों को आग में डाल दिया. 


ट्विटर पर भी साधा निशाना


राज्यसभा भाषण के बाद स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा. ईरानी ने राहुल गांधी का पुराना बयान शेयर किया जिसमें कांग्रेस नेता ने मुस्लिम यूथ लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया था. ईरानी ने लिखा, "देवियों और सज्जनों - धर्मनिरपेक्षता का राहुल गांधी ब्रांड - उनका अपवित्र गठबंधन हिंदुओं को उनके मंदिरों में जिंदा जलाने की घोषणा करता है. राजवंश (गांधी परिवार) के लिए हिंदुओं से नफरत कोई नई बात नहीं है, लेकिन अब खुलेआम हिंदुओं को धमकाना... यह एक नया निचला स्तर है, मिस्टर गांधी." हाल ही में केरल में मुस्लिम यूथ लीग के सदस्यों पर मणिपुर को लेकर एक रैली में भड़काऊ नारे लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें


अविश्वास प्रस्ताव: इंदिरा गांधी के खिलाफ 15 बार, मनमोहन सिंह के खिलाफ एक भी नहीं...जानिए कितनी बार विपक्ष ने उठाया ये कदम?