Twitter New CEO Parag Agrawal: ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी ने सोशल मीडिया कंपनी के सीईओ का पद छोड़ने का फैसला किया है. उनकी जगह अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को सीईओ नियुक्त किया गया है. डोर्सी ने पराग अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा कि ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग में मेरा विश्वास गहरा है. पिछले 10 वर्षों में उनका काम शानदार (Transformational) रहा है. मैं उनके कौशल, दिल और व्यक्तित्व से बहुत आभारी हूं. यह उनके नेतृत्व करने का समय है. डोर्सी के मुताबिक, पराग अग्रवाल ने ट्विटर में इंजीनियर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी और अब सीईओ का पद संभालने जा रहे हैं. सीईओ बनने से पहले अग्रवाल ट्विटर के सीटीओ (चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर) थे.


उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और Stanford University (स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी) से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली है. अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ थे. जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी. ट्विटर ज्वाइन करने से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट और याहू में काम कर रहे थे.






अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं और खुश हैं. उन्होंने डोर्सी के ‘‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती’’ के लिए उनका आभार व्यक्त किया.


जैक डोर्सी का Twitter के CEO पद से इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे अगले हेड