Mumbai Airport: मुंबई के एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला यात्री ने दावा किया कि वह अपने सामान में बम ले जा रही है. नियमों के मुताबिक, एयरलाइंस यात्रियों को केवल एक सामान में चेक इन करने की अनुमति देती हैं, जिसका वजन 15 किलोग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए.


जब महिला से दूसरे बैग के लिए अतिरिक्त भुगतान करने के लिए कहा गया तो उसने इनकार कर दिया और बाद में दावा किया कि वह अपने बैग में बम ले जा रही थी हालांकि जांच करने पर उसके बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.


पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार
डीसीपी जो दीक्षित गेडाम ने एबीपी न्यूज़ को बताया की इस घटना के बाद महिला के खिलाफ मुंबई की सहार पुलिस ने आईपीसी की धारा 336 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया और चौबीस घंटे में उसके खिलाफ चार्जशीट बनाकर उसे कोर्ट में पेश किया गया. महिला मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट जा रही थी.


देश में बढ़ रही है बम की झूठी सूचना देने की अफवाह
मेरा पास बम है, या फिर यहां पर हमने बम रखा है ऐसी अफवाहें लगातार फैल रही हैं. बीते दिनों दक्षिणी दिल्ली के पुष्प विहार स्थित अमृता स्कूल में बम होने की खबर के बाद हड़कंप मच गया था जब किसी ने स्कूल को मेल करके बम होने की बात कही. इसके बाद आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्कूल सील कर मामले की जांच शुरू कर दी.


दिल्ली पुलिस ने इस बाबत अपने आधिकारिक बयान में कहा, पुलिस ने जब मामले की जांच की तो बम होने की पूरी सूचना ही झूठी निकली. उन्होंने कहा, हमने बम होने की सूचना मिलने के बाद बीडीटी (बम डिस्पोजल टीम) के माध्यम से स्कूल की अच्छी तरह से जांच की और हमें अभी तक यहां पर कुछ भी नहीं मिला है.


Manipur Violence: 'मणिपुर हिंसा की जांच के लिए बनेगा आयोग', अमित शाह बोले- अब सब कंट्रोल में, किसी को छोड़ेंगे नहीं