Ahmedabad Airport Hoax Call: अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad Airport) पर मंगलवार (31 जनवरी) को उस समय हंगामा मच गया जब ऑफिस स्टॉफ ने कहा कि फ्लाइट में बम हो सकता है. आनन फानन में रनवे पर उड़ान भरने जा रही अहमदाबाद दिल्ली की फ्लाइट के विमान को रनवे पर जाने से रोक दिया गया, हालांकि पुलिस की जांच में यह बात अफवाह ही निकली.

  


पुलिस ने बताया कि एयरलांइस के अधिकारियों ने जब अपने छूट रहे एक यात्री को फोन किया, तो उसने बताया कि वह फ्लाइट में बोर्ड नहीं करेगा, क्योंकि उसमें बम है. यह खबर मिलते ही पुलिस ने प्लेन की तलाशी ली और उनको सबकुछ सामान्य मिला. अधिकारियों ने फोन कॉल करने वाले व्यक्ति की जांच शुरू कर दी.


दहशत में आए लोग
समाचार एजेंसी इंडिया टुडे के मुताबिक मामले की जांच में पता चला कि फ्लाइट को शाम 5:20 पर उड़ान भरनी थी, सभी यात्रियों में से एक प्लेन पर नहीं बैठा था, एयरलाइन के अधिकारियों ने उसे कॉल किया तो उसने कहा, 'मैं क्यों आऊं? मैं जान से हाथ नहीं धोना चाहता हूं. आपकी फ्लाइट में बम है.' बम की अफवाह के बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लोग दहशत में आ गए.


पहले भी मिल चुकी है बम की झूठी सूचना
ऐसा पहली बार नहीं है कि अहमदाबाद में बम की झूठी सूचना मिली है. इससे पहले भी रिपब्लिक डे पर एक व्यक्ति ने बम विस्फोट  की धमकी दी थी. इस सिलसिले में गुजरात पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया था. बाद की जांच में पता चला कि धमकी देने वाले 34 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. 


पत्र लिखने वाले व्यक्ति ने एक पत्र लखकर ब्लॉस्ट की धमकी दी थी, और खुद की पहचान किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर दी थी. 


Budget 2023 की उल्टी गिनती शुरू, मोदी सरकार 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट, जानिए कितनी हैं उम्मीदें