इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ परमाणु बम का इस्तेमाल करने की धमकी दी है. भारत के साथ तनाव को लेकर रशीद ने सीधे-सीधे दावा किया है कि पाकिस्तान ने अपना हथियार तैयार रखा है और अगर भारत हमला करता है तो पारंपरिक युद्ध नहीं होगा, सीधे परमाणु हमला होगा जिसमें असम तक को निशाना बनाया जा सकता है.


ऐसा पहली बार नहीं है जब रशीद ने ऐसा बयान दिया है. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान वैश्विक राजनीति के समीकरणों पर बात करते हुए रशीद ने कहा कि आज चीन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन के खिलाफ खड़ा है जबकि अपने नए दोस्तों नेपाल, श्रीलंका, ईरान और रूस के साथ नया ब्लॉक बना रहा है. रशीद ने कहा कि ऐसे में पाकिस्तान को चीन के साथ खड़ा होना चाहिए.


रशीद ने कहा- भारत ने हमला किया तो कन्वेन्शन वॉर की कोई गुंजाइश नहीं होगी
रशीद ने कहा, 'अगर पाकिस्तान पर भारत ने हमला किया तो कन्वेन्शन वॉर की कोई गुंजाइश नहीं होगी. यह खूनी और आखिरी जंग होगी और ऐटमी जंग होगी. हमारा हथियार कैलकुलेटेड, छोटा, परफेक्ट और निशाने पर है. असम तक टार्गेट कर सकता है. पाकिस्तान के पास कन्वेन्शन जंग की गुंजाइश कम है. इससे कुछ हफ्ते पहले उन्होंने भारत को धमकी देते हुए यह तक कहा था कि पाकिस्तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास टारगेट पर मार कर सकते हैं.


प्रणब मुखर्जी के रेस्पीरेटरी पैरामीटर्स में हल्का सुधार, लेकिन अब भी वेंटिलेटर पर

वंदे भारत मिशन के तहत 11 लाख से ज्यादा भारतीय लौटे स्वदेश- विदेश मंत्रालय