नई दिल्ली: जम्मू के नगरोटा में गुरुवार को हुई आतंकी मुठभेड़ के पीछे पाकिस्तान की बड़ी साज़िश थी. पाकिस्तानी आतंकीयों की मुंबई जैसे आतंकी हमले की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है. सुरक्षा एजेंसियों को जांच में पता चला है कि मारे गए आतंकवादियों को मुंबई हमले यानी 26/11 की बरसी पर वैसे ही बड़े हमले को अंजाम देने के लिए भेजा था.


प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में एक बड़ी बैठक नगरौटा में हुए आतंकियों के साथ एनकाउंटर के मुद्दे पर बुलाई गयी थी. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल थे.


सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में इस बात की जनकारी पीएम मोदी को दी गयी थी कि कैसे पाकिस्तानी आतंकी 26/11 की बरसी पर मुंबई हमले की तरह बड़ी साज़िश को अंजाम देने की इरादे से आए थे. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक़ आतंकी किसी इमारत में क़ब्ज़ा कर लोगों को बंधक भी बना सकते थे, इसके अलावा आतंकियों के निशाने पर राजनीतिक दलों के नेता भी हो सकते थे. पाकिस्तानी आतंकी चुनाव के दौरान सभा में गोलीबारी कर बड़ी तादाद में हत्याये भी कर सकते थे.


अब पीएम मोदी द्वारा ट्वीट करते हुए पाकिस्तान पर हमला किया गया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ''पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का मार गिराया जाना और उनके पास बड़ी मात्रा में हथियारों व विस्फोटकों की मौजूदगी का होना यह संकेत देता है कि वे बहुत बड़े हमले की तलाश में थे. लेकिन उनके प्रयासों को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है।''


पीएम द्वारा एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ''हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और प्रोफेशनलिज्म का परिचय दिया है। उनकी सतर्कता के कारण, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक प्रयासों को लक्षित करने के लिए एक नापाक साजिश को हराया है.''


बीते दिन नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में थे. यह बात नगरोटा आतंकी हमले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई एक अहम बैठक में सामने आई. हालांकि, सुरक्षा बलों द्वारा चारों का सफाया कर दिया गया.