Pakistan Drone Near Rajouri Border: सेना ने शनिवार (12 मई) को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी कर उसे खदेड़ दिया. इस बात की जानकारी सेना के अधिकारियों ने दी है. 


अधिकारी ने बताया, 'सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास मंडरा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की. इसके कुछ ही देर बाद भारतीय क्षेत्र में मंडरा रहा ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में चला गया. 


नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध


राजौरी के केरी सेक्टर में ड्रोन नज़र आने के बाद सेना ने इलाके की गहन तलाशी की, लेकिन उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. अधिकारी ने बताया, इलाके की अच्छे से तलाशी ली गई है, लेकिन जमीन पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. राष्ट्र-विरोधी लोग इस समय हथियार और नशीले पदार्थ के पैकेट गिराने के लिए ड्रोन का प्रयोग कर रहे हैं. उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए सेना पूरी तरह सतर्क हैं. 


पुंछ जिले में भी नजर आई थी उड़ने वाली वस्तु 


शनिवार और रविवार की रात में पुंछ जिले के अल्लाहपीर इलाके के पास टिमटिमाती रोशनी के साथ कुछ देर के लिए एक उड़ने वाली वस्तु देखी गई थी. इसके बाद सेना के जवान अलर्ट हो गए थे. सेना ने इसके बाद इलाके की तलाशी की थी, लेकिन उन्हें भी कुछ नहीं मिला था. 


अमृतसर के गांव से मिला चाइनीज ड्रोन 


सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 12 मई को पंजाब के अमृतसर के गांव हवेलियां में एक कटे हुए खेत से चाइनीज डीजेआई माविक 3 क्लासिक ड्रोन बरामद किया है. इसके बाद सेना ने इलाके की तलाशी ली थी. सेना ने अपने बयान में कहा है, 'वो पकिस्तान से हो रही अवैध ड्रोन घुसपैठ को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार है.'


ये भी पढ़े:  Exclusive: 'मेरे अपने ही नहीं चाहते थे मैं राजनीति में आऊं', वोटिंग से पहले CM जगन की बहन वाईएस शर्मिला का छलका दर्द