Pakistani Boat Apprehended In India: समंदर के रास्ते पाकिस्तान की नापाक साजिश एक बार फिर नाकाम हुई है. गुजरात के पोरबंदर के पास अरब सागर में मादक पदार्थों से भरी एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया है. इसमें 450 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स की बरामदगी हुई है. इस पर सवार छह पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर समुद्र में पाकिस्तानी नाव को चारों तरफ से घेर कर इस कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है.


भारतीय जल सीमा में प्रवेश की कोशिश के दौरान दबोचे गए


भारतीय कोस्ट गार्ड की ओर से बताया गया है कि पुख्ता सूचना के आधार पर अधिकारियों ने पाकिस्तानी नाव को घेरकर उस पर सवार नागरिकों को उस समय पकड़ लिया जब वे सोमवार (11 मार्च) रात भारतीय समुद्री सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे.


पिछले 30 दिनों में गुजरात के तट पर जब्त की गई यह दूसरी बड़ी ड्रग्स की‌ खेप है. पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों और क्रू मेंबर्स से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वे ड्रग्स कहां से लेकर आए थे और उनका क्या कुछ इरादा था.


पहले भी पकड़ी गई थी पाकिस्तानी नाव


इससे पहले 28 फरवरी को गुजरात के तट पर ऐसे ही भारी मात्रा में ड्रग्स से भरी पाकिस्तान नाव को पकड़ा गया था. उसमें कम से कम 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया था. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है. 


बता दें कि भारतीय सीमा से सटे समुद्री क्षेत्र में भारतीय तटरक्षक बल की लगातार गश्ती होती रहती है. इसकी वजह से पहले भी समुद्र के रास्ते मादक पदार्थोंं की तस्करी को नाकाम करने के लिए कई सफल ऑपरेशंन को अंजाम दिया गया है.


ये भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi On CAA: ‘निशाने पर हैं मुसलमान, कश्मीरी पंडितों को क्यों नहीं बसाते?’ असदुद्दीन ओवैसी ने फिर उठाया CAA पर सवाल