नई दिल्लीः दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी के लिए ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इस मामले के तार झारखंड के जामताड़ा शहर से जुड़े हैं.


दरअसल द्वारका के रहने वाले राजा सहरावत ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की थी की कोई फेसबुक पर फर्जी प्रोफइल बनाकर उनकीं शराब की दुकान के फोटो लगाकर शराब की होम डिलिवरी के नाम पर बुकिंग कर रहा है. बता दें लॉकडाउन पर दिल्ली में ठेकों पर ताले लगे थे और साथ ही राजधानी में शराब की होम डिलीवरी नही होती.


मामले की गंभीरता को समझते हुए द्वारका थाने की पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी. पुलिस जानती थी कि लॉकडाउन में इस तरह शराब की होम डिलीवरी का ये विज्ञापन लाखों लोगों को चूना लगा सकता है.


पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो इसके तार झारखंड के जामताड़ा से जाकर जुड़े हुए मिले. पुलिस सूत्रों के मुताबिक फर्जी फेसबुक प्रोफाइल पर शराब की होम डिलीवरी का ये पोस्ट जामताड़ा के एक साइबर कैफे से किया गया है. बता दें जामताड़ा में ऑनलाइन चीटिंग के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं.


फिलहाल पुलिस की कई टीमें धोखाधड़ी करने वाले इस गैंग की तलाश कर रही है. जांच में पुलिस को पता चला है की फर्जी कागजातों के जरिए ये बैंक में अपना एकाउंट खोलते हैं और पैसा डिपाजिट होते ही तुरंत पैसा निकाल लेते हैं.


पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस शहर से कई गैंग ऑपरेट कर रहे है जो कानून का फायदा उठाकर बेल पर वापस बाहर आकर फिर से ऑपरेट करना शुरू कर देते है.
ग्रेटर नोएडाः अपनी तीन माह की बच्ची की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोपी विदेशी नागरिक गिरफ्तार