Pakistan Javeria Khanum: शादी के लिए पाकिस्तान से भारत आईं जावेरिया खानुम ने अटारी बार्डर पर मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, मुझे यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है, जिस क्षण से मैंने इस दरवाजे (वाघा-अटारी अंतरराष्ट्रीय सीमा) से एंट्री ली है मुझे बहुत प्यार मिल रहा है, यह सब देख कर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. हम बीते 5 सालों से ऐसा करने का प्रयास कर रहे थे. 


जावेरिया खानुम ने मीडिया से बातचीत में आगे कहा, हमारी बातचीत 2018 मई महीने के बाद शुरू हो गई थी और उसके बाद से ही हमने फैसला कर लिया था कि हमें इस रिश्ते में आगे बढ़ना चाहिए. मैं भारत आना चाह रही थी लेकिन कोविड से पहले भारतीय दूतावास ने दो बार हमारा वीजा रद्द कर दिया उसके बाद कोविड आ गया इसलिए हम भारत नहीं आ सके. लेकिन अब जाकर मुझे तमाम कोशिशों के बाद 45 दिनों का वीजा मिला है और अब हम शादी कर लेंगे. 


दुबई में एक दूसरे से मिलते थे
मीडिया से बातचीत में समीर खानम के होने वाले पति ने बताया कि जावेरिया को जब भारत का वीजा नहीं मिला तो वो लोग दुबई में जाकर एक-दूसरे से मिलते थे. क्योंकि वह पाकिस्तान से भारत नहीं आ सकती थी. खान ने आगे कहा, मैं जर्मनी से पढ़ाई करके घर लौटा था, मुझे जावेरिया को देखते ही उससे प्यार हो गया था. मैंने पहली बार इसकी फोटो मेरे मां के मोबाईल में देखी थी और मैंने फैसला कर लिया था कि मैं इनसे शादी करुंगा. 


ये हमारे जीवन में खुशियों की शुरूआत है
शादी के लिए भारत की यात्रा संभव होने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए खानम ने कहा, दो बार वीजा हासिल करने की कोशिश की थी, लेकिन तीसरे प्रयास में सफलता मिली. यह एक सुखद अंत है और हमारे जीवन में खुशियों की शुरूआत है. घर पर (पाकिस्तान में) सभी लोग खुश हैं. मुझे यकीन नहीं हो रहा कि पांच साल बाद मुझे वीजा मिल गया'.  


ये भी पढ़ें: ‘दादा लगता है आपकी उम्र हो गई है’, लोकसभा में ऐसा क्या हुआ कि संसद में गुस्से से लाल हुए अमित शाह, सौगत रॉय-मनीष तिवारी से तीखी बहस