Pakistan on Nupur Sharma: विश्व पटल पर भारत (India) की बढ़ती ताकत से पाकिस्तान (Pakistan) कितना परेशान है ये आपको बताते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की UAE यात्रा के दौरान जिस तरह से उनका स्वागत किया गया उससे पाकिस्तान की नींदे हराम हो रही हैं. सोशल मीडिया एनालिसिस (Social Media Analysis) की एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि भारत को बदनाम करने के लिए साजिश के तहत भारत के खिलाफ नए-नए हैशटैग को ट्रेंड कराए जाते हैं.


पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ हैशटैग को ट्रेंड करने के लिए बकायदा एक 'ट्वीट आर्मी' है. हजारों की संख्या में हैशटैग को ट्वीट करने और उन्हें ट्रेंड कराया जाता है. सूत्रों के मुताबिक #prophetmuhammad, #boycottindia, #Modi, #Arab और #nupursharma जैसे हैशटैग को पाकिस्तान से बड़ी संख्या में ट्रेंड कराया गया.


यही नहीं दुनिया भर में बैठे पाकिस्तानियों ने फेक लोकेशन से 1 लाख से ज़्यादा भारत विरोधी कमेंट लिखे. जानकारी के मुताबिक 30 देशों से 40 भाषा और करीब 46 हज़ार प्रोफाइल के जरिये भारत के खिलाफ तमाम आधारहीन बातें दुनिया भर में फैलाई गई. जाहिर है खाड़ी देशों से भारत के संबंध बिगाड़ने की साजिश के तहत पाकिस्तान से Nupur Sharma से जुड़े हैशटैग को ट्रेंड कराया गया.


सूत्रों के मुताबिक #StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama को पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए पाकिस्तान में उन ट्वीटर हैंडल का सहारा लिया गया जिनके हजारों और लाखों में फॉलोवर्स हैं. बड़ी संख्या में Verified यानी ब्लू टैग वाले ट्विटर अकाउंट से इन दोनों हैशटैग पर हजारों की संख्या में एक के बाद एक ट्वीट किये गये.


#StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama को ट्रेंड करने के लिए पाकिस्तान में बोट अकाउंट की मदद ली गई. गौरतलब है कि केवल इन दोनों हैश टैग पर करीब 20 हज़ार ट्वीट्स सिर्फ पाकिस्तान से किए गये जिसमें नूपुर शर्मा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बातें लिखी गई.

पाकिस्तान (Pakistan) की इस साजिश का असर ये हुआ कि कतर (Qatar), ईरान (Iran), कुवैत (Kuwait) और सऊदी अरब (Saudi Arabia) जैसे देशों ने भारत (India) से नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादित बयान पर कड़ी राजनयिक नाराजगी जताई और भारत को इसे लेकर सफाई भी देनी पड़ी थी.


इसे भी पढ़ेंः
Shinde Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे ने जीता विश्वासमत, लगे 'ED-ED' के नारे, 10 बड़ी बातें


Maharashtra Floor Test: शिंदे सरकार ने 164/99 से पास किया फ्लोर टेस्ट, MVA के 8 विधायक रहे गैर-हाजिर