भारत में आज होली को लेकर धूमधाम से तैयारियां चल रही हैं. आज रात को होलिका दहन किया जाएगा. बॉलीवुड हस्तियों से लेकर राजनेता तक होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी रंगों के इस त्योहार पर हिंदू समुदाय के लोगों को बधाइयां दी हैं.


इमरान खान ने अंग्रेजी और उर्दू में ट्वीट कर कहा, "हमारे सभी हिंदू समुदाय के लोगों को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं."





पीएम मोदी ने की थी इमरान खान के कोविड से जल्द उबरने की कामना
इससे पहले हाल ही में खबर आई थी कि इमरान खान ने कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी. 68 साल के पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने खुद घर में ही आइसोलेट कर दिया था.


सरकारी अधिकारियों ने को कहा कि खान ने अपने पहले टीके की खुराक प्राप्त करने के दो दिन बाद कोविड-19 पॉजिटिव हो गए. पाकिस्तान कोविड-19 महामारी के खिलाफ चीनी टीका, सिनोफार्म का उपयोग कर रहा है. हाल ही में चीन से पाकिस्तान को 5,00,000 खुराक का एक बैच प्राप्त हुआ था. इस समय पाकिस्तान में वरिष्ठ नागरिकों के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है.


पाकिस्तान के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 4,468 लोग जांच में पॉजिटिव पाए गए. देश में जुलाई की शुरुआत के बाद से अब तक 650,000 लोग कोरोना से संक्रिमित हो चुके हैं. इस बीच और 67 लोगों की मौत हो जाने के साथ थी. मरने वालों की कुल संख्या 14,158 हो गई.


ये भी पढ़ें-
Holika Dahan 2021: देशभर में आज किया जाएगा होलिका दहन, जानिए क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

Photos: शादी के बाद Priyanka Chopra ने पति निक जोनस के साथ जमकर मनाई थी पहली होली, देखें थ्रोबैक तस्वीरें