नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान रिश्तों को लेकर अब बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, भारत सरकार ने शांति को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डॉ. मोईद यूसुफ के बयान का स्वागत किया है.


मोईद यूसुफ ने कहा है कि क्षेत्र में शांति के बिना अर्थव्यवस्था की सुरक्षा संभव नहीं और पीएम इमरान खान के लिए सबके साथ शांतिपूर्ण संबंध ही सबसे बड़ा लक्ष्य है. वहीं भारत सरकार के उच्च सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को इस बयान के प्रतिक्रिया में कहा कि पाकिस्तानी एनएसए का बयान काफी सकारात्मक है.


आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की सराहना


उन्होंने साथ ही कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी भी शांति चाहते हैं और कई बार कह चुके हैं कि आर्थिक तंगी से तब ही निपट सकते हैं जब क्षेत्र में शांति बहाल हो. यही नहीं, भारत ने इस बात की भी सराहना कि है कि पाकिस्तान ने हाल में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी की है.


बता दें कि हाल ही में पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर का मसला शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए. अब सभी दिशाओं में मित्रता का हाथ बढ़ाने का वक्त आ गया है. भारत सरकार ने चंद ही दिनों पहले आए जनरल बाजवा के इस बयान का भी स्वागत किया था.


यह भी पढ़ें:
इमरान खान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोले- शांति चाहता है पाकिस्तान, दुनिया में गढ़ी गई हमारी गलत छवि