Pakistan Khalistan: पाकिस्तान किस तरह से भारत के खिलाफ साजिशें रचता रहता है. इस बात को हर कोई भली-भांति जानता है. आतंकियों के साथ-साथ अब पाकिस्तान की दोस्ती खालिस्तानियों से भी बढ़ गई है. ये दोस्ती नफरत की बुनियाद पर टिकी हुई है, क्योंकि पाकिस्तान सोशल मीडिया को हथियार बनाकर खालिस्तानियों को भारत के खिलाफ भड़काने का काम कर रहा है. एनआईए के सूत्रों से इस बात की जानकारी सामने आई है. 


एनआईए के सूत्रों ने बताया है कि खालिस्तानी आतंकियों को बढ़ावा देने और भारत के खिलाफ खालिस्तानियों को भड़काने के लिए पाकिस्तान से 30 से ज्यादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जा रहा है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी मिलकर भारत सहित पूरी दुनिया में सोशल मीडिया के 30 से ज्यादा प्लेटफॉर्म के जरिए माहौल खराब करने की कोशिशें कर रहे हैं. 


आईएसआई चल रही भारत के खिलाफ चाल


भारतीय जांच एजेंसी ने 30 से ज्यादा प्लेटफॉर्म पर नजर रखी हुई है. सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे हैं. इस पूरे काम में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का बड़ा हाथ है. एनआईए की तरफ से एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें कुछ पॉपुलर सोशल मीडिया चैनल्स की जानकारी दी गई है, जो खालिस्तानी आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं. 


भारत विरोधी एजेंडा फैला रहे ये अकाउंट



  • यूट्यूब पर 'आज भी बोले सोनेहाल, खालिस्तान जिंदाबाद' नाम से एक एक यूट्यूब चैनल है. ये लगातार भारत विरोधी एजेंडा पुश कर रहा है. इसका आईपी एड्रेस पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में मिला है. 

  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक अकाउंट है, जिसका नाम GKhalistan786 है. इसके जरिए खालिस्तान समर्थक फोटो, वीडियो शेयर होते हैं. इस अकाउंट का आईपी एड्रेस पाकिस्तान के कराची शहर में मिला है. 

  • दुनिया के सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी पाकिस्तान आतंक के बीज बो रहा है. Khalistan Movement 2020 के नाम से एक फेसबुक अकाउंट है, जो पाकिस्तान के फैसलाबाद से ऑपरेट हो रहा है. 

  • अगर वॉट्सऐप की बात करें, तो एक ग्रुप है, जिसका नाम 'खालिस्तान जीतेगा' है. इस ग्रुप में भारत विरोधी एजेंडा सेंड किया जा रहा है. इस ग्रुप के एडमिन का मोबाइल नंबर पाकिस्तान में रजिस्टर्ड है. 

  • इंस्टाग्राम पर 'Khalistan_ Pride' नाम से भी एक चैनल है, जो खालिस्तानी गतिविधियों और भारत के खिलाफ जहर उगलने का काम कर रहा है. इस इंस्टाग्राम हैंडल का आईपी एड्रेस भी पाकिस्तान में मिला है.


यह भी पढ़ें: खालिस्तान-गैंगस्टर्स के नेटवर्क पर NIA की बड़ी कार्रवाई, यूपी-दिल्ली समेत 6 राज्यों में 51 ठिकानों पर रेड