नई दिल्ली: तालिबान के कंधे पर बंदूक रखकर पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश का खुलासा हुआ है. खुलासा ये कि पाकिस्तान के इशारे पर अफगानिस्तान के वीडियो दिखा कर जम्मू कश्मीर को इस्लामिक स्टेट कहने की साजिश रची जा रही है और पंचायत के चुने हुए नुमाइंदों को धमकी दी जा रही है. इस धमकी के चलते कुछ लोगों ने अपने पद छोड़ भी दिए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है और कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.


पाकिस्तान ने एक बार फिर दिखाया अपना रंग
अफगानिस्तान में तालिबान का शासन आने के फौरन बाद पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर अपने रंग एक बार फिर दिखाने शुरू कर दिए हैं. इस बार साजिश की कड़ियां सिलसिलेवार तरीके से पिरोई जा रही हैं. इसके पहले चरण में जम्मू कश्मीर में बैठे पाकिस्तान के पिट्ठूओं ने अफगानिस्तान और तालिबान के नाम पर लोगों को डराना धमकाना शुरू कर दिया है. लोगों को अफगानिस्तान के ताजा हालातों के ऐसे वीडियो दिखाकर साजिश रची जा रही है जिससे ऐसा लगे कि यह काम अफगानिस्तान और तालिबान के कहने पर किया जा रहा है.


तालिबान का वीडियो दिखाकर किया जा रहा गुमराह
खुफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि कश्मीर के कुलगाम और आसपास के इलाकों में कुछ लोग अफगानिस्तान के ताजा वीडियो दिखाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि कश्मीर एक इस्लामिक स्टेट है. साथ ही पंचायत के चुने हुए पंचों और सरपंचों को धमकी दी जा रही है कि वह या तो अपने पद छोड़ दें या फिर गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें. खुफिया सूत्रों का मानना है कि यह साजिश की पहली कड़ी है जिसके तहत लोगों को धमकाया जा रहा है जिससे कुछ लोग डर कर अपने पदों से इस्तीफा दे दें.


आतंकी संगठन के लोग हो सकते हैं शामिल
इसके बाद पाक अपनी नापाक साजिश का दूसरा चरण शुरू करेगा जिसके तहत कुछ लोगों पर हमले कराए जा सकते हैं या उनकी हत्या कराई जा सकती है और फिर इस बात का प्रचार कराया जाएगा कि यह काम तालिबान के इशारे पर किया गया है. खुफिया विभाग से जुड़े एक आला अधिकारी के मुताबिक अभी तक की साजिश के तहत इस मामले में पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोग शामिल बताए जा रहे हैं.


पाक तालिबान को बनाना चाहता है मोहरा
खुफिया सूत्रों के मुताबिक अभी तक के आकलन के दौरान पाया गया है कि तालिबान के पास इतना समय नहीं है कि वह कश्मीर मसले की तरफ ध्यान दे, लेकिन पाकिस्तान के पास पूरा समय है वह कश्मीर में अपनी साजिश को अंजाम दे और इसके लिए कंधा तालिबान का बंदूक पाकिस्तान की योजना के तहत काम किया जा रहा है. अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक पता चला है कि कुलगाम और आसपास के इलाकों से इस धमकी के बाद कुछ लोगों ने अपने पद छोड़ने की पेशकश की है और एक ने अपना इस्तीफा भी दे दिया है.


गृह मंत्रालय ने दिखाया कड़ा रुख
खुफिया एजेंसियों द्वारा दी गई रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बेहद गंभीरता से लिया है. कश्मीर को लेकर हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने कड़े रुख को स्पष्ट करते हुए अधिकारियों से कहा इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करें और ऐसे तत्वों से पूरी शक्ति के साथ निपटें जो इस साजिश को अंजाम देने में जुटे हुए हैं.


ये भी पढ़ें


संयुक्त राष्ट्र में अफगानी राजदूत ने खोला तालिबान सरकार के खिलाफ मोर्चा, कहा- UN ना दे मान्यता


Taliban Govt: महिलाओं को मंत्री नहीं बनाएगा तालिबान, कहा- उन्हें बच्चा ही पैदा करना चाहिए