Pakistan Air Space: आतंक को पनाह देने वाला पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत और कश्मीरियों के खिलाफ नए नए हथकंडे अपनाता रहा है. अब एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ नई चाल चली है. पाकिस्तान ने गो फर्स्ट की श्रीनगर-शारजाह उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र (Air Space) का इस्तेमान करने से इनकार कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.


समाचार एजेंसी एएनआई को सूत्रों ने बताया है कि भारत ने पाकिस्तान के इस फैसले पर चिंता जताई है. वहीं संबंधित मंत्रालयों को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है. फिलहाल MoCA, MEA और MHA इस मामले को देख रहे हैं.


उमर अब्दुल्ला ने कहा- ये दुर्भाग्यपूर्ण है


पाकिस्तान के इस फैसले को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, ‘’बेहद दुर्भाग्यपूर्ण. साल 2009-10 में भी श्रीनगर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ पाकिस्तान ने ऐसा ही किया था. मुझे उम्मीद थी कि गो फर्स्ट एयर के विमान को एयरस्पेस के इस्तेमाल की मंजूरी देना रिश्तों में सुधार के संकेत थे, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हुआ.’’






अमित शाह ने दिखाई थी हरी झंडी


गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान श्रीनगर से शारजाह फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी. ये फ्लाइट गो फर्स्ट ने शुरू की थी. गो फर्स्ट श्रीनगर और शारजाह के बीच एक सप्ताह में चार फ्लाइट्स का संचालन करती है.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 11 हजार 903 केस दर्ज, 311 की मौत


राहुल-प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, कहा- महंगाई चरम पर है, जनता माफ नहीं करेगी