Bilawal Bhutto Zardari News: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी एससीओ (SCO) के विदेश मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार (4 मई) को भारत पहुंचे. उन्होंने शुक्रवार (5 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमारे लिए मेजबानी में कोई कमी नहीं रही. हाथ मिलाने की तस्वीर क्यों नहीं दी ये उनसे पूछ लें. आयोजन में जैसा व्यवहार दूसरे विदेश मंत्रियों के साथ रहा वैसा ही हमारे साथ भी हुआ. सिंध में भी हम ऐसे ही स्वागत करते हैं."


भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सम्मेलन स्थल पर बिलावल भुट्टो, चीन के छिन कांग और अन्य विदेश मंत्रियों का अभिवादन हाथ मिलाकर नहीं बल्कि नमस्ते के साथ अभिवादन किया. बिलावल भुट्टो ने आगे कहा, "कश्मीर में जी20 का आयोजन करना भारत के घमंड को बताता है. साथ ही दिखाता है कि किस तरह अंतरराष्ट्रीय नियमों और सुरक्षा परिषद प्रस्तावों को दरकिनार करके आगे बढ़ रहे हैं." 


"आतंकवाद का मुकाबला मिलकर करना होगा"


उन्होंने कहा, "साल 2026 में एससीओ की प्रेसिडेंसी पाकिस्तान के पास है. हम नहीं चाहते कि पाकिस्तान या भारत कोई भी आतंकवाद का शिकार बने. हम आतंकवाद के खिलाफ इसलिए नहीं लड़ रहे कि भारत ने हमें बताया है बल्कि इसलिए लड़ रहे हैं क्योंकि हमने भी आतंकवाद के हाथों एक बड़ी आबादी को खोया है. लेकिन आतंकवाद का मुकाबला मिलकर करने की जरूरत है. ये लड़ाई केवल बयानों तक सीमित न हो जाए." 


क्रिकेट विश्व कप में भेजेंगी टीम?


पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत में 2023 क्रिकेट विश्व कप में अपने देश की क्रिकेट टीम भेजने पर कहा कि उम्मीद है, हम उस स्थिति में नहीं हैं जहां खेल को नुकसान उठाना पड़े. खेल और राजनीति को एक साथ नहीं मिलाना चाहिए. भारत को ऐसे छोटेपन की कार्रवाई नहीं करनी चाहिए और खेलों को बंधक नहीं बनाना चाहिए. मैंने कोशिश की है. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka Elections: फिल्म द केरला स्टोरी पर पीएम मोदी का बयान, कर्नाटक की रैली में कहा- कांग्रेस समाज को तहस-नहस करने वाली...