Pakistan Drug Smuggling: पाकिस्तान की एक बार फिर से नापाक करतूत सामने आई है. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पाक ड्रोन (Pak Drone) के जरिये हेरोइन की डिलीवरी की गई. कार से डिलीवरी लेने आए तस्करों पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की. दो पंजाब बेस्ड तस्करों को पकड़ लिया गया है. बरामद की गई हेरोइन की कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 


सीमा सुरक्षा बल की खुफिया एजेंसी की‌‌ सूचना के आधार पर 14 जनवरी की रात में श्रीगंगानगर सेक्टर से‌ लगी भारत-पाकिस्तान अंतररार्ष्ट्रीय सीमा पर दो पंजाब बेस्ड ड्रग्स तस्करों को दबोचा गया है. इस दौरान जवानों को पाक से ड्रोन की मदद से भेजे गए तीन बैग बरामद हुए. बरामद हुई संदिग्ध हेरोइन, कार और पकड़े गए स्मगलरों को संबंधित एजेंसी को जांच के लिए सौंपा जाएगा. 


BSF ने संयुक्त रूप से की नाकाबंदी


जैसे ही इस मामले से जुड़ी जानकारी मिली, पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त रूप से नाकाबंदी कर दी. कुछ देर बाद तस्करों की गाड़ी गांव 62 आरबी के पास नहर किनारे लावारिस हालत में मिली है. PB 22U 6262 पंजाब नंबर की कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. 


1 जनवरी को नाकाम हुई थी बड़ी साजिश


इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर में BSF ने 1 जनवरी को पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था. पंजाब के सीमावर्ती इलाके में एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन से भारतीय हवाई क्षेत्र के उल्लंघन की एक और घटना सामने आई थी. गुरदासपुर में कलामपुर सीमा चौकी पर बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की और उसे पाकिस्तानी पक्ष में लौटने के लिए मजबूर कर दिया.


दोगुना हुए ड्रोन घुसपैठ के मामले 


पाकिस्तान की आसमानी साजिश यानी ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजे जाने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. लगभग हर दिन भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन घुसपैठ देखी जा रही है. सरकारी आंकड़ों की मानें तो पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन घुसपैठ 2021 के मुकाबले साल 2022 में दोगुने हुए हैं. 


ये भी पढ़ें: 


Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, इलाके में तलाशी अभियान जारी