Opposition Parties Meeting News: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिशों में जुटे विपक्षी दलों की 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में अहम बैठक होनी है. इस बैठक में कई प्रमुख मुद्दों को उठाया जा सकता है. चलिए आपको बताते हैं किन मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. 


एबीपी न्यूज के सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी दलों की बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल में होने वाली बैठक में विपक्ष के गुट के नए नाम, संयोजक, तमाम कार्यक्रमों और आंदोलनों पर चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा सीटों के बंटवारे के लिए समितियों के गठन और ईवीएम और चुनाव आयोगों के सुधार के लिए विपक्षी दल पत्र सौंपेंगे.  


केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी


इनके अलावा दिल्ली के अध्यादेश, यूसीसी, महंगाई, विदेश नीति, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा होगी. बेंगलुरु की बैठक के लिए आमंत्रित की गई पार्टियों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. विपक्षी दल इसे और बढ़ाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.


लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा समान विचारधारा वाले दलों को एनडीए और विपक्षी दलों की तरफ से अपने खेमे में करने की कवायद की जा रही है. विपक्षी दलों की बैठक को टक्कर देने के लिए एनडीए भी 18 जुलाई को दिल्ली में बैठक करेगी. 


इससे पहले पटना में हुई थी बैठक 


इससे पहले पटना में 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मेजबानी में विपक्षी दलों के बीच बैठक हुई थी. इस बैठक में 15 विपक्षी पार्टियों ने हिस्सा लिया था. इस बैठक का उद्देश्य नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के खिलाफ लोकसभा चुनाव से पहले दमदार विपक्ष तैयार करना था.


ये भी पढ़ें: 


Rahul Gandhi Defamation Case: 'मोदी सरनेम' मामले में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से किन आधार पर मांगी राहत? जानें याचिका की बड़ी बातें