Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार (16 जुलाई) को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जेडीएस के एनडीए में शामिल होने को लेकर बातचीत का संकेत दिया. जेडीएस के एनडीए में शामिल होने की संभावना पर एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, "इसे लेकर हमारे नेतृत्व और जेडीएस के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के बीच चर्चा होनी है."


बसवराज बोम्मई ने कहा कि भविष्य का राजनीतिक घटनाक्रम इन चर्चाओं के नतीजों पर आधारित होगा. हाल ही में बीजेपी और जेडीएस के नेताओं की तरफ से लोकसभा चुनाव से पहले सहमति बनने के पर्याप्त संकेत मिल चुके हैं. बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि उनकी पार्टी और जेडीएस मिलकर राज्य में कांग्रेस सरकार से लड़ेंगे. 


एचडी कुमारस्वामी का भी गठबंधन को लेकर संकेत 


इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार (12 जून) बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था, "2024 के लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी समझौते पर फैसला समय आने पर लिया जाएगा. पार्टी को पास फिलहाल संसदीय चुनाव के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है."


बीजेपी ने नहीं की विपक्ष के नेता की नियुक्ति


विधानमंडल सत्र शुरू होने के दो सप्ताह बाद भी बीजेपी ने अभी तक विधानसभा में विपक्ष के नेता की नियुक्ति नहीं की है. देरी के लिए पार्टी को राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सहित विभिन्न वर्गों से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. बोम्मई ने इसे लेकर कहा कि यह 18 जुलाई के बाद नियुक्ति हो सकती है. 


बता दें कि, बीजेपी ने कर्नाटक में 2019 के लोकसभा चुनावों में राज्य की कुल 28 सीटों में से 25 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि एक सीट पर निर्दलीय समर्थित जीता. कांग्रेस और जेडीएस ने एक-एक सीट हासिल की थी. 


ये भी पढ़ें: 


Maharashtra Politics: अजित पवार गुट की शरद पवार से मुलाकात, क्या फिर से एक हो जाएगी NCP? सवाल पर क्या बोले जयंत पाटिल