India Alliance Opposition Meeting: केंद्र सरकार की ओर से संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने के बाद विपक्ष रणनीति बनाने में जुटा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जन खरगे ने 5 सितंबर (मंगलवार) को अपने घर पर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. 5 सितंबर की शाम 8 बजे से राज्यसभा में विपक्ष के नेता खरगे की अध्यक्षता में इंडिया गठबंधन में दलों के नेताओं की बैठक होगी. बैठक के बाद खरगे के घर पर ही डिनर का भी आयोजन किया गया है.


केंद्र ने बुलाया संसद का विशेष सत्र


केंद्र सरकार ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए 31 अगस्त (गुरुवार) को संसद का विशेष बुलाए जाने के बारे में जानकारी दी थी. 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें 5 बैठकें होनी है. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद देशभर में राजनीति गरमा गई है. इस मद्दे को लेकर पक्ष-विपक्ष का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. हालांकि संसद के इस विशेष सत्र में किस मद्दे पर चर्चा होगी इसे लेकर अलग-अलग अनुमान लगाए जा रहे हैं. 


वन नेशन, वन इलेक्शन' कमेटी में नहीं थे खरगे


केंद्र सरकार ने 'वन नेशन, वन इलेक्शन' के लिए 8 सदस्यीय समीति का गठन किया है. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इसका अध्यक्ष बनाया गया था. केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को कमेटी में शामिल किया गया है. हालांकि 'वन नेशन, वन इलेक्शन' कमेटी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम शामिल नहीं होने की वजह से कांग्रेस के साथ-साथ विपक्ष के कई नताओं ने भी नाराजगी जाहिर किया. इसके बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी इस समिति का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया.


ये भी पढे़ं:  Udhayanidhi Santana Row: 'सनातन धर्म' पर टिप्पणी करके फंसे उदयनिधि स्टालिन, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की शिकायत